Search
Close this search box.

IND vs ENG 3rd Test: रोहित शर्मा ने जड़ा शतक, लगाई टीम इंडिया की नैया पार

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने फॉर्म में वापसी कर ली है। इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में जारी तीसरे टेस्ट में रोहित शर्मा ने शतक पूरा कर लिया है। वह 157 गेंदों में 101 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं। इस पारी में हिटमैन ने 11 चौके और 2 छक्के लगाए। कप्तान का साथ ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा 68 रन बनाकर दे रहे हैं। एक समय पर टीम इंडिया ने 33 के स्कोर पर 3 विकेट खो दिए थे।

तब रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा की चौथे विकेट के लिए 156 रनों की शतकीय साझेदारी के दम पर भारत ने मैच में वापसी की। दोनों धुराधरों ने दूसरे सेशन में टीम को चौथा झटका नहीं लगने दिया। 37.3 ओवर तक भारतीय टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 189 रन बना लिए हैं।

ये भी पढ़ें | IND vs ENG: छक्के लगाने के मामले में रोहित ने धोनी को किया पीछे, अब खतरे में सहवाग का रिकॉर्ड

रोहित शर्मा के बल्ले से निकला शतक

पहले दो टेस्ट मैचों में सस्ते में आउट होने के बाद तीसरे टेस्ट में रोहित शर्मा का बल्ला चल पड़ा। बता दें कि इस सीरीज की पिछली 4 पारियों में हिटमैन के बल्ले से 24, 39 और 14, 13 रन आए थे। 10 टेस्ट पारियों के बाद उनके बल्ले से शतक देखने को मिला है। रोहित ने टेस्ट करियर का 11वां और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का 47वां शतक पूरा किया। इंग्लैंड के खिलाफ रोहित का ये तीसरा शतक है।

उधर चोट से वापसी कर रहे रवींद्र जडेजा ने भी दमदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया। उन्होंने 21वां टेस्ट अर्धशतक लगाया।

मैच की बात करें तो टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 37.3 ओवर में टीम इंडिया ने 3 विकेट पर 189 रनों का स्कोर बना लिए हैं। यशस्वी जायसवाल 10, शुभमन गिल 0 और रजत पाटीदार 5 रन बनाकर चलते बने। जायसवाल और गिल को मार्क वुड ने अपना शिकार बनाया। पाटीदार को टॉम हार्टली ने आउट किया।

ताजा कहानियां

होम

IPL 2024

फॉलो

फॉलो