HomeNewsPAK vs WI 1st ODI: पाकिस्तान ने जीत के साथ किया सीरीज...

PAK vs WI 1st ODI: पाकिस्तान ने जीत के साथ किया सीरीज का आगाज, रन चेज में बाबर आजम ने जड़ा शतक

PAK vs WI 1st ODI: पाकिस्तान ने जीत के साथ किया सीरीज का आगाज, रन चेज में बाबर आजम ने जड़ा शतक
PAK vs WI 1st ODI: पाकिस्तान ने जीत के साथ किया सीरीज का आगाज, बाबर आजम ने जड़ा शतक

पाकिस्तान और वेस्टइंडीज (PAK vs WI) के बीच इस समय तीन मैचों की रिशेड्यूल्ड (Rescheduled) वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज की शुरुआत पाकिस्तान ने जीत के साथ की है। बता दें कि वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 305 रनों का स्कोर बनाया था। जवाब में पाकिस्तान ने 4 गेंद और 5 विकेट बाकी रहते मैच अपनी झोली में डाल लिया। इस जीत के बाद मेजबान टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

शाई होप के शतक के दम पर वेस्टइंडीज का स्कोर 300 पार

इसके पहले मुल्तान में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का चुनाव किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की तरफ से ओपनिंग बैटर शाई होप (Shai Hope) ने शतक जड़ दिया। उन्होंने 134 का सामना किया और 15 चौके और एक छक्के की मदद से 127 रन बनाए। जबकि शमार ब्रुक्स (Shamarh Brooks) ने 70 रनों की पारी खेली। कप्तान निकोलस पूरन ने 21, रोवमैन पॉवेल ने 32 और रोमारियो शेफर्ड ने 25 रनों की पारी खेलकर वेस्टइंडीज का स्कोर 300 के पार लगाया।

तेज गेंदबाज हैरिस रौफ ने 10 ओवर में 77 रन खर्च कर 4 विकेट जरूर लिए, पर वे सबसे महंगे भी रहे। शाहीन अफरीदी को 2 और शादाब खान व मोहम्मद नवाज़ को एक-एक विकेट हाथ लगा।

पाकिस्तान की जीत में कप्तान बाबर आजम का शतक

306 रनों का टारगेट चेज करते हुए पाकिस्तान ने फखर जमान का विकेट सस्ते में खो दिया। वो 11 रन आउट हो गए। इसके बाद इमाम-उल-हक और कप्तान बाबर आजम ने मोर्चा संभालते हुए दूसरे विकेट के लिए 103 रनों की पार्टनरशिप की। इसके बाद बाबर आजम (Babar Azam) ने विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के साथ तीसरे विकेट के लिए 108 रन जोड़े। इमाम-उल-हक 65 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद अकील हुसैन का शिकार हुए।

बाबर आजम ने वनडे करियर का 17वां शतक लगाया। उन्होंने 107 बॉल में 9 चौके जड़ते हुए 103 रनों की पारी खेली। मोहम्मद रिजवान ने 59 रनों का योगदान दिया। प्लेयर ऑफ द मैच रहे खुशदिल शाह ने 23 गेंद में ताबड़तोड़ 41 रन बनाकर पाकिस्तान को सीरीज में 1-0 की बढ़त दिला दी। वेस्टइंडीज की ओर से अलजारी जोसेफ ने सबसे अधिक 2 विकेट लिए।

ये भी पढ़ें- IND vs SA 1st T20: 3 विकेट चटकाते ही युजवेंद्र चहल रचेंगे इतिहास, इस मामले में बनेंगे भारत के नंबर 1 गेंदबाज

Manoj kumar
Manoj kumarhttps://ekcupcricket.com/
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

नवीनतम