Search
Close this search box.

PAK vs AUS 3rd Test: अगर ऐसा हुआ तो WTC पॉइंट टेबल में पाकिस्तान को पछाड़ देगी टीम इंडिया, देखें पूरा समीकरण

PAK vs AUS 3rd Test: अगर ऐसा हुआ तो WTC पॉइंट टेबल में पाकिस्तान को पछाड़ देगी टीम इंडिया, देखें पूरा समीकरण
भारतीय टेस्ट टीम (Photo- BCCI)

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन में से दो टेस्ट खेले जा चुके हैं। रावलपिंडी में खेला गया पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था। वहीं, कराची में बाबर आजम की मैराथन पारी के बाद पाकिस्तान दूसरा टेस्ट भी ड्रॉ करने में सफल रहा। भले ही कराची टेस्ट में पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को जीतने से रोक दिया, लेकिन उनको आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में नुकसान झेलना पड़ा है।

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के पास पहले दोनों टेस्ट में अधिकतम 24 अंक हासिल करने का मौका था। लेकिन दोनों टेस्ट ड्रॉ होने के बाद दोनों टीमों को 8-8 अंक साझा करने पड़े। दोनों टेस्ट ड्रॉ होने के बाद पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया दोनों टीमों को WTC पॉइंट्स टेबल में नुकसान हुआ है। लेकिन कंगारू टीम पहले नंबर पर मजबूती से बनी हुई है, ऐसे में पाकिस्तान पर टॉप-2 से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है।

PAK vs AUS तीसरे टेस्ट का WTC पॉइंट टेबल पर असर

PAK vs AUS 3rd Test: अगर ऐसा हुआ तो WTC पॉइंट टेबल में पाकिस्तान को पछाड़ देगी टीम इंडिया, देखें पूरा समीकरण
आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का पॉइंट टेबल

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के ताजा पॉइंट टेबल के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया (71.42) पहले, पाकिस्तान (61.11) दूसरे, साउथ अफ्रीका (60.00) तीसरे और भारत (58.33) चौथे नंबर पर है।

अब 21 मार्च से लाहौर में होने वाला PAK vs AUS तीसरा टेस्ट भी अगर ड्रॉ होता है, तब एक बार फिर दोनों टीमों को चार-चार अंक मिलेंगे। इस स्थिति में 8 मैचों में ऑस्ट्रेलिया के 64 और पाकिस्तान के 7 मैचों में 48 अंक हो जाएंगे। तब पाकिस्तान के खाते में 57.14 प्रतिशत अंक बचेंगे। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के पास 66.66 प्रतिशत अंक रह जाएंगे। तब पाकिस्तान नंबर 4 पर फिसल जाएगा। इस स्थिति में ऑस्ट्रेलिया पहले, साउथ अफ्रीका दूसरे और भारत तीसरे पायदान पर आ जाएगा।

अगर तीसरे टेस्ट का नतीजा ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में जाता है, तब वह 75.00 प्रतिशत पॉइंट्स के साथ पहले और पाकिस्तान 52.38 प्रतिशत पॉइंट्स के साथ चौथे नंबर पर फिसल जाएगा। तब साउथ अफ्रीका दूसरे और टीम इंडिया पर तीसरे नंबर पर आ जाएगी। वहीं, तीसरा टेस्ट जीतने पर 66.66 प्रतिशत पॉइंट्स के साथ पाकिस्तान WTC पॉइंट टेबल में नंबर 1 बन जाएगा।। जबकि ऑस्ट्रेलिया 62.50 फीसदी अंकों के साथ नंबर 2 पर फिसल जाएगा। तब साउथ अफ्रीका और भारत क्रमशः तीसरे और चौथे पायदान पर कायम रहेंगे।

ये भी पढ़ें- जो रूट ने ठोका शतक, विलियमसन-वॉर्नर समेत 5 दिग्गजों को एकसाथ पछाड़ा, अब कोहली-स्मिथ की बारी

ताजा कहानियां