HomeEngland vs West Indiesजो रूट ने ठोका शतक, विलियमसन-वॉर्नर समेत 5 दिग्गजों को एकसाथ पछाड़ा,...

जो रूट ने ठोका शतक, विलियमसन-वॉर्नर समेत 5 दिग्गजों को एकसाथ पछाड़ा, अब कोहली-स्मिथ की बारी

जो रूट ने ठोका शतक, विलियमसन-वॉर्नर समेत 5 दिग्गजों को एकसाथ पछाड़ा, अब कोहली-स्मिथ की बारी
जो रूट (Photo- Twitter)

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट बारबाडोस में खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और पहले दिन स्टंप्स तक 3 विकेट पर 244 रन बना दिए। इंग्लैंड के लिए डेन लॉरेंस ने 91 और एलेक्स लीस ने 30 रनों की पारी खेली। वहीं, जैक क्रॉले बिना कोई रन बनाए आउट हुए। जबकि कप्तान जो रूट 119 रन बनाकर खेल रहे हैं। इस शतकीय पारी के दम पर उन्होंने एक साथ कई दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया।

जो रूट ने लगाया टेस्ट का 25वां शतक

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉले खाता खोले बिना शून्य पर आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए कप्तान जो रूट ने टेस्ट करियर का 25वां शतक लगाते हुए इंग्लैंड की स्थिति मजबूत कर दी। उन्होंने एलेक्स लीस के साथ दूसरे विकेट के लिए 76 रन और डेन लॉरेंस के साथ तीसरे विकेट के लिए 164 रन की साझेदारी की। 246 गेंदों में 12 चौकों की मदद से रूट 119 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं।

एक साथ 5 दिग्गजों को पछाड़ा

टेस्ट क्रिकेट का 25वां शतक लगाते ही इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट ने सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में एक साथ 5 दिग्गजों को पछाड़ दिया है। इन खिलाड़ियों में केन विलियमसन, डेविड वॉर्नर, विवियन रिचर्ड्स, मोहम्मद यूसुफ और ग्रेग चैपल शामिल हैं। इन सभी खिलाड़ियों के नाम टेस्ट में 24 शतक हैं। अगर जो रूट ऐसे ही बल्लेबाजी करते रहे तो वो टीम इंडिया के विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को भी पीछे छोड़ देंगे। इन दोनों धुरंधरों ने टेस्ट में 27 शतक लगाए हैं।

इतना ही नहीं 159 रन बनाने पर रूट इंग्लैंड के लिए 10 हजार रन पूरे करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे। उन्होंने 116 टेस्ट की 213 पारियों में 9841 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड के लिए एलिस्टेर कुक ने सबसे ज्यादा 12472 रन बनाए हैं।

ये भी पढ़ें- दोहरे शतक से चूके बाबर आजम, 196 रन की पारी खेल बनाए 2 महारिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने पहले पाकिस्तानी

Manoj kumar
Manoj kumarhttps://ekcupcricket.com/
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

नवीनतम