Search
Close this search box.

नाथन लियॉन ने रचा इतिहास, टूटा जेम्स एंडरसन का वर्ल्ड रिकॉर्ड, बन गए नंबर 1

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
नाथन लियॉन ने रचा इतिहास, टूटा जेम्स एंडरसन का वर्ल्ड रिकॉर्ड, बन गए नंबर 1
नाथन लियॉन ने रचा इतिहास, टूटा जेम्स एंडरसन का वर्ल्ड रिकॉर्ड, बन गए नंबर 1

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मेलबर्न (MCG) में खेला गया दूसरा टेस्ट ऑस्ट्रेलिया ने एक पारी और 182 रनों से जीता। इस जीत के साथ उन्होंने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। इतना ही नहीं नाथन लियॉन (Nathan Lyon) ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 (WTC 2023) में जेम्स एंडरसन (James Anderson) का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

नाथन लियॉन बने WTC23 के नंबर 1 गेंदबाज

ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिन गेंदबाज नाथन लियॉन (Nathan Lyon) वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। 59 विकेट लेकर उन्होंने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) को पीछे छोड़ दिया है।

15 मैचों की 28 पारियों में 58 विकेट लेने वाले एंडरसन अब दूसरे नंबर पर फिसल गए। जबकि कगिसो रबाडा 54 विकेट के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच गए। मेलबर्न टेस्ट में उनको 2 विकेट हाथ लगे।

ये भी पढ़ें | ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 से जीती सीरीज, WTC में अफ्रीका को बड़ा नुकसान, श्रीलंका को जबरदस्त फायदा, जानिए भारत का हाल

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में नाथन लियॉन के आंकड़े

साउथ अफ्रीका के विरुद्ध दूसरे टेस्ट में लियॉन ने कुल 4 विकेट झटके। पहली पारी में 1 और दूसरी पारी में 3 विकेट उनको मिले। अब डब्ल्यूटीसी में 14 टेस्ट की 24 पारियों में उनके नाम 59 विकेट हो गए हैं। इस दौरान उन्होंने 3 बार फाइव विकेट हॉल किया है। 128 रन पर 6 विकेट उनका पारी में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन है।

WTC के टॉप-5 गेंदबाज

नाथन लियॉन (ऑस्ट्रेलिया)- 59 विकेट

जेम्स एंडरसन (इंग्लैंड)- 58 विकेट

कगिसो रबाडा (साउथ अफ्रीका)- 54 विकेट

ओली रॉबिन्सन (इंग्लैंड)- 54 विकेट

मिशेल स्टार्क (ऑस्ट्रेलिया)- 49 विकेट

ताजा कहानियां

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें