Search
Close this search box.

IND vs WI 2nd ODI: जीते हुए मैच में युजवेंद्र चहल ने बनाया अनचाहा रिकॉर्ड, ऐसे करने वाले पहले भारतीय बने

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
IND vs WI 2nd ODI: जीते हुए मैच में युजवेंद्र चहल ने बनाया अनचाहा रिकॉर्ड, ऐसे करने वाले पहले भारतीय बने
IND vs WI 2nd ODI: जीते हुए मैच में युजवेंद्र चहल ने बनाया अनचाहा रिकॉर्ड, ऐसे करने वाले पहले भारतीय बने

वेस्टइंडीज दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज टीम इंडिया ने जीत ली है। मेजबान टीम के 312 रनों के लक्ष्य को भेदकर भारत ने दूसरा वनडे 2 विकेट से जीता। टीम इंडिया के जीत के हीरो ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) रहे। उन्होंने 64 रन बनाकर न केवल मैच खत्म किया बल्कि एक विकेट भी निकाला। इसके अलावा श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने 63 और संजू सैमसन (Sanju Samson) ने 54 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं शार्दूल ठाकुर (Shardul Thakur) ने 3 विकेट चटकाए।

इन सब के बीच एक खिलाड़ी ऐसा भी रहा जिसने अपने प्रदर्शन से बेहद निराश किया। हम बात करे रहे हैं लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की। विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को अपनी फिरकी पर नचाने वाले चहल ने दूसरे वनडे में अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

युजवेंद्र चहल ने बनाया अनचाहा रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज के विरुद्ध दूसरे वनडे में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) सभी 6 गेंदबाजों में सबसे महंगे रहे। उन्होंने 9 ओवर में 7.7 रन प्रतिओवर की दर से 69 रन लुटाए। उनको 1 विकेट मिला। इसी के साथ चहल वेस्टइंडीज के खिलाफ वेस्टइंडीज में एक वनडे मैच में सबसे ज्यादा रन देने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने तेज गेंदबाज खलील अहमद को पीछे छोड़ते हुए इस अनचाहे रिकॉर्ड को अपना बनाया। खलील अहमद ने 3 साल पहले इसी मैदान पर 7 ओवर में 68 रन खर्च किए थे। हालांकि उन्होंने 3 विकेट भी चटकाए थे।

वेस्टइंडीज की धरती पर सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले भारतीय गेंदबाज

कैरेबियन धरती पर एक वनडे मुकाबले में सबसे ज्यादा रन देने का रिकॉर्ड अब चहल के नाम हो गया है। उन्होंने दूसरे मैच में 69 रन खर्च किए। वहीं 68 रनों के साथ खलील अहमद दूसरे नंबर रहे। इसके बाद मदन लाल तीसरे नंबर पर हैं, जिन्होंने 1983 के वेस्टइंडीज दौरे पर एक मैच में 65 रन दिए थे।

युजवेंद्र चहल- 69 रन, 2022

खलील अहमद- 68 रन, 2019

मदन लाल- 65 रन, 1983

मुनाफ पटेल- 64 रन, 2006

श्रीनिवास वेंकटराघवन- 63 रन, 1983

ये भी पढ़ें: IND vs WI: 5 साल बाद लौटते ही अक्षर पटेल ने मचाई तबाही, चकनाचूर किया धोनी का रिकॉर्ड, बन गए नंबर 1

ताजा कहानियां

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें