Search
Close this search box.

AUS vs SL: मार्कस स्टॉइनिस के दम पर ऑस्ट्रेलिया को नसीब हुई पहली जीत, श्रीलंका को 7 विकेट से किया पस्त

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
AUS vs SL: मार्कस स्टॉइनिस के दम पर ऑस्ट्रेलिया को नसीब हुई पहली जीत, श्रीलंका को 7 विकेट से किया पस्त
AUS vs SL: मार्कस स्टॉइनिस के दम पर ऑस्ट्रेलिया को नसीब हुई पहली जीत, श्रीलंका को 7 विकेट से किया पस्त

मार्कस स्टॉइनिस की 17 गेंदों में फिफ्टी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2022 का 19वां मुकाबला 7 विकेट से जीत लिया है। बता दें कि मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के 157 रनों के टारगेट को 21 गेंद बाकी रहते भेद दिया। तेजतर्रार अर्धशतकीय पारी के लिए वस्टॉइनिस प्लेयर ऑफ द मैच भी चुने गए।

पर्थ में मिली इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया को टूर्नामेंट में जीत पहली जीत भी नसीब हो गई। याद दिला दे कि कंगारू टीम को सिडनी में आयोजित पहले ही मैच में न्यूजीलैंड के हाथों 89 रनों की बड़ी हार झेलनी पड़ी थी।

7 विकेट से जीता ऑस्ट्रेलिया

श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को 158 रनों का टारगेट दिया था। डेविड वॉर्नर एक बार फिर बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए और 11 रन पर विकेट गंवा दिया। कप्तान एरन फिंच ने सधी हुई बल्लेबाजी करते हुए मिशेल मार्श के साथ पारी को आगे बढ़ाया। मार्श 17 और इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल 23 रन बनाकर चल दिए। नंबर 5 पर बैटिंग करने आए स्टॉइनिस के साथ मिलकर फिंच ने मैच फिनिश कर दिया।

ये भी पढ़ें | T20 World Cup 2022, AUS vs SL: मिशेल स्टार्क ने तोड़ा जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड

मार्कस स्टॉइनिस ने जड़ा धुआंधार पचासा

मार्कस स्टॉइनिस ने अपने टी20 करियर का दूसरा अर्धशतक लगाते हुए 18 गेंदों में नाबाद 59 रन जड़ दिए। उन्होंने 4 चौके और 6 छक्के उड़ाए। इतना ही नहीं उन्होंने 17 बॉल में फिफ्टी लगाते हुए ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे तेज फिफ्टी जड़ने का रिकॉर्ड भी बना दिया। स्टॉइनिस और फिंच ने मिलकर 25 गेंदों में 69 रनों की साझेदारी की। ऑस्ट्रेलिया ने 16.3 ओवर में 3 विकेट पर 158 रन बनाकर मैच अपने नाम किया।

श्रीलंका की पारी इस प्रकार रही

श्रीलंका ने पाथुम निशांका की 40 रनों की पारी के चलते 20 ओवर में 6 विकेट पर 157 रन बनाए थे। इसके अलावा चरिथ असलंका के बल्ले से 38 रनों की पारी आई। वहीं धनंजय डिसिल्वा ने 26 और चमिका करुणारतने ने 14 रनों का योगदान दिया।

जोश हेजलवुड, पैट कमिन्स, मिशेल स्टार्क, एश्टन अगर और ग्लेन मैक्सवेल ने एक-एक शिकार किए।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें