HomeEngland vs West Indies37 गेंद पहले आउट हो गए क्रेग ब्रेथवेट, वरना टूट जाता भारतीय...

37 गेंद पहले आउट हो गए क्रेग ब्रेथवेट, वरना टूट जाता भारतीय खिलाड़ी का अनोखा रिकॉर्ड

37 गेंद पहले आउट हो गए क्रेग ब्रेथवेट, वरना टूट जाता भारतीय खिलाड़ी का अनोखा रिकॉर्ड
Kraigg Brathwaite (Photo- ICC)

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच बारबाडोस में जारी दूसरा टेस्ट ड्रॉ की ओर अग्रसर है। बता दें कि टॉस जीतकर इंग्लैंड ने पहली पारी 9 विकेट पर 507 रन बनाकर घोषित कर दी। उनके लिए कप्तान जो रूट ने सबसे ज्यादा 153 रन बनाए। इसके अलावा ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के बल्ले से 120 रनों की पारी निकली। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 411 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। उनके लिए कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने 489 गेंदों में 160 और जरमेन ब्लैकवुड ने 102 रनों की शतकीय पारी खेली।

489 गेंद खेलकर क्रेग ब्रेथवेट ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज और कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने टेस्ट करियर का 10वां शतक जमाया। उन्होंने 489 गेंदों का सामना करते हुए 17 चौके की मदद से 160 रन जड़ दिए। इस पारी के दौरान उन्होंने 11 घंटे और 50 मिनट क्रीज पर बिताए। अब ब्रेथवेट एक टेस्ट पारी में सबसे ज्यादा गेंद खेलने वाले वेस्टइंडीज के चौथे खिलाड़ी बन गए हैं।

वेस्टइंडीज की तरफ से टेस्ट की एक पारी में सबसे ज्यादा गेंद खेलने वाले खिलाड़ी ब्रायन लारा हैं, जिन्होंने इंग्लैंड के विरुद्ध 2004 में 582 गेंदे खेली थी। तब उन्होंने 400 रनों का विशालकाय शतक ठोका था।

बच गया भारतीय खिलाड़ी का रिकॉर्ड

टेस्ट क्रिकेट में चेतेश्वर पुजारा को भारत की दीवार कहा जाता है। वो टीम इंडिया की तरफ से एक टेस्ट पारी में सबसे ज्यादा गेंद खेलने वाले खिलाड़ी हैं। साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध पुजारा ने 202 रनों का दोहरा शतक लगाया था। इसके लिए उन्होंने 525 गेंदे खेली थी। वहीं, 11 घंटे और 12 मिनट तक मैदान पर डटे रहे थे।

ऐसे में अगर क्रेग ब्रेथवेट इंग्लैंड के खिलाफ 37 गेंद और खेल जाते तो, चेतेश्वर पुजारा का एक टेस्ट पारी में सबसे ज्यादा गेंद खेलने का रिकॉर्ड भी टूट जाता।

ये भी पढ़ें- PAK vs AUS 3rd Test: अगर ऐसा हुआ तो WTC पॉइंट टेबल में पाकिस्तान को पछाड़ देगी टीम इंडिया, देखें पूरा समीकरण

Manoj kumar
Manoj kumarhttps://ekcupcricket.com/
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

नवीनतम