ENG vs NZ: अगले मैच में जो रूट करेंगे विराट कोहली की बराबरी, बस एक शतक की और दरकार

ENG vs NZ: अगले मैच में जो रूट करेंगे विराट कोहली की बराबरी, बस एक शतक की और दरकार
ENG vs NZ: अगले मैच में जो रूट करेंगे विराट कोहली की बराबरी, बस एक शतक की और दरकार

न्यूजीलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले गए पहले टेस्ट में जो रूट (Joe Root) ने टेस्ट करियर का 26वां शतक लगाया। 277 रनों का टारगेट चेज करते हुए उन्होंने 115 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम की जीत सुनिश्चित करके ही वापस लौटे। उनके बल्ले से ये पारी मुश्किल वक्त पर आई, जब इंग्लिश टीम 69 के स्कोर पर 4 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी। निश्चित ही ये शतक रूट के सर्वश्रेष्ठ शतकों की फेहरिस्त में गिना जाएगा।

विराट कोहली की बराबरी करने से एक शतक दूर जो रूट

अब तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड 1-0 से आगे है। दूसरा टेस्ट 10 जून से नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में खेला जाएगा। मेजबानों की निगाहें दूसरा टेस्ट जीतकर सीरीज जीतने पर होगी। एक बार फिर सभी नजरें जो रूट (Joe Root) पर टिकी होंगी। अगर रूट का बल्ला नॉटिंघम टेस्ट में भी चलता है और वे शतक लगा देते हैं। तब 27 शतकों के साथ टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में जो रूट विराट कोहली (Virat Kohli) की बराबरी कर लेंगे।

ये भी पढ़ें: जो रूट ने रचा इतिहास, 10 हजार टेस्ट रन पूरे, देखें टेस्ट में 10000 रन बनाने वाले खिलाड़ी की लिस्ट

जो रूट के टेस्ट करियर पर नजर डाले तो उन्होंने 118 मैचों की 218 इनिंग में 49.57 की औसत से 10015 रन बना लिए हैं। जहां उनके बल्ले से 26 शतकों के अलावा 53 अर्धशतक भी देखने को मिले। उनके नाम 254 रनों की सबसे बड़ी पारी दर्ज है, जो उन्होंने साल 2016 में पाकिस्तान के खिलाफ मेंचेस्टर में खेली थी।

वहीं विराट कोहली के नाम 101 टेस्ट मैचों में 27 शतक दर्ज हैं। इसके अलावा कोहली ने 49.95 की औसत से 8043 रन भी बना लिए हैं।

विराट कोहली ने 30 टेस्ट पारियों से नहीं लगाया शतक

विराट कोहली ने आखिरी बार नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ शतक लगाया था। उस मैच में उन्होंने 136 रनों की पारी खेली थी। टेस्ट क्रिकेट में वो कोहली का 27वां शतक था। उस शतक को आए 30 पारियां बीत गई है। मैच दर मैच रनमशीन के बल्ले से शतक का इंतजार लंबा होता जा रहा है।

ये भी पढ़ें: ENG vs NZ 1st test: न्यूजीलैंड पर इंग्लैंड की जीत से WTC पॉइंट्स टेबल पर बड़ा उलटफेर, देखें भारत का हाल

ताजा कहानियां