Search
Close this search box.

RR vs MI: यशस्वी-चहल ने रचा इतिहास, मैच में बने रिकॉर्ड्स और आंकड़ों पर एक नजर

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

आईपीएल 2024 के 38वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस पर 9 विकेट से एकतरफा जीत दर्ज की। पहले बैटिंग का फैसला करने के बाद MI ने 9 विकेट के बदले 179 रन बनाए थे। जहां तिलक वर्मा ने 65 तो वहीं राजस्थान की तरफ से संदीप शर्मा ने पांच विकेट अपने नाम किए।

179 रन का स्कोर RR के सामने बेहद छोटा साबित हुआ। गुलाबी जर्सी वाली टीम ने एकतरफा 9 विकेट से मुकाबला जीत लिया। रन चेज में यशस्वी जायसवाल ने 60 गेंदों में 104 रन का शतक लगाया। राजस्थान बनाम मुंबई मैच 38 में खिलाड़ियों ने कई रिकॉर्ड और मुकाम हासिल किए। आइए इन पर एक नजर डालते हैं।

राजस्थान बनाम मुंबई मैच में बने रिकॉर्ड्स और आंकड़ों पर एक नजर

राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल 200 विकेट पूरे करने वाले आईपीएल के पहले गेंदबाज बन गए हैं। 153 मुकाबलों में चहल ने 200 विकेट अपने नाम किए।

ये भी पढ़ें | RR vs MI: ट्रेंट बोल्ट ने रचा इतिहास, भुवनेश्वर कुमार का रिकॉर्ड तोड़ बने नंबर 1

यशस्वी जायसवाल ने 60 गेंदों में 104 रनों का शतक लगाकर इतिहास रच दिया। उनके आईपीएल करियर का ये दूसरा शतक है। उनके दोनों शतक मुंबई इंडियंस के विरुद्ध निकले।

यशस्वी जायसवाल 22 साल की उम्र में दो आईपीएल शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

65 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलने वाले मुंबई इंडियंस के तिलक वर्मा ने आईपीएल में एक हजार रन पूरे कर लिए हैं। 33 मैचों में उनके नाम 1013 रन हो गए हैं।

35 रनों की पारी के दौरान 27वां रन बनाते ही जोस बटलर ने आईपीएल में 3500 रन पूरे कर लिए हैं।

आईपीएल के पहले ओवर में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में ट्रेंट बोल्ट नंबर वन गेंदबाज बन गए हैं। बोल्ट ने 26 विकेट के साथ भुवनेश्वर कुमार (25) को पछाड़ दिया है।

ये भी पढ़ें | RR की MI पर एकतरफा जीत, संदीप शर्मा के पंजे के बाद यशस्वी का दमदार शतक, देखें स्कोरकार्ड

संदीप शर्मा ने 18 रन देकर पांच विकेट हासिल किए। आईपीएल करियर में उनका ये पहला फाइव विकेट हॉल है।

हार्दिक पांड्या ने मुंबई इंडियंस की तरफ से 100 मैच पूरे किए। हार्दिक मुंबई के लिए 100 मैच खेलने वाले सातवें खिलाड़ी हैं।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें