Search
Close this search box.

RR vs MI: ट्रेंट बोल्ट ने रचा इतिहास, भुवनेश्वर कुमार का रिकॉर्ड तोड़ बने नंबर 1

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच चल रहे आईपीएल 2024 के 38वें मैच में तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने इतिहास रच दिया है। टॉस जीतकर पहले बैटिंग के लिए उतरी मुंबई की तरफ से रोहित शर्मा और ईशान किशन ने पारी की शुरुआत की। बोल्ट ने पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर रोहित को संजू सैमसन के हाथों कैच आउट कराया। इसी के साथ बोल्ट ने आईपीएल में एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

ट्रेंट बोल्ट ने रच दिया इतिहास

राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट पहले ओवर में विकेट लेने के लिए जाने जाते हैं। मुंबई इंडियंस के खिलाफ आज के मैच में भी ठीक ऐसा ही हुआ। मैच की पांचवीं गेंद रोहित शर्मा का विकेट चटकाते ही ट्रेंट बोल्ट आईपीएल में पहले ओवर में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले नंबर 1 गेंदबाज बन गए हैं। 86 पारियों में बोल्ट 26 बार पहले ओवर में विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं। याद दिला दें कि इस सीजन मुंबई के खिलाफ पहले मैच में भी बोल्ट ने रोहित को चलता किया था।

भुवनेश्वर कुमार से आगे निकले ट्रेंट बोल्ट

आईपीएल के पहले ओवर में सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में ट्रेंट बोल्ट ने सनराइजर्स हैदराबाद स्विंग बॉलर भुवनेश्वर कुमार को पीछे छोड़ दिया है। इस मैच के पहले तक भुवी और बोल्ट 25-25 विकेट के साथ पहला स्थान साझा कर रहे थे। रोहित के विकेट के साथ ही बोल्ट अब भुवनेश्वर कुमार से आगे निकल गए हैं। आईपीएल में पहले ओवर में सबसे विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज प्रवीण कुमार हैं। प्रवीण ने पहले ओवर में 15 विकेट लिए हैं।

आईपीएल के पहले ओवर में सबसे ज्यादा विकेट-

26 विकेट- ट्रेंट बोल्ट
25- भुवनेश्वर कुमार
15- प्रवीण कुमार
13- संदीप शर्मा
12- दीपक चाहर

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें