Search
Close this search box.

IPL 2024 Points Table: चेन्नई बनाम हैदराबाद मैच के बाद पॉइंट्स टेबल में टीमों का ताजा हाल

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

IPL 2024 Points Table Updated: आईपीएल 2024 का 18वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया। इस मैच को हैदराबाद ने 6 विकेट से अपने नाम किया। पैट कमिन्स से पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाए जाने के बाद चेन्नई ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 165 रन बोर्ड पर लगाए थे। चेन्नई के लिए शिवम दुबे ने 2 चौके और 4 छक्के की मदद से 24 गेंदों में 45 रन जड़े।

चेन्नई के 166 रनों के लक्ष्य को हैदराबाद की टीम ने 18.1 ओवर में 4 विकेट पर 166 रन बनाकर हासिल कर लिया। हैदराबाद की ओर से एडेन मारक्रम ने 36 गेंदों में 50 रनों की फिफ्टी लगाई। इसके अलावा अभिषेक शर्मा ने 37 तो वहीं ट्रेविस हेड ने 21 रन बनाए। सीजन का पहला मैच खेलने वाले मोईन अली ने 2 विकेट चटकाए।

चेन्नई vs हैदराबाद मैच के बाद ताजा पॉइंट्स टेबल

चेन्नई को 6 विकेट से शिकस्त देने के बाद पैट कमिन्स की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पांचवें पायदान पर पहुंच गई है। इसके पहले वे नंबर 7 पर थे। 4 मैचों में दो जीत और दो हार के बाद हैदराबाद के खाते में 4 अंक हो गए हैं। हालांकि मैच हारने के बावजूद चेन्नई सुपर किंग्स की पोजीशन में कोई बदलाव नहीं हुआ है। बेहतर नेट रन रेट के चलते 4 मैचों में 4 अंकों के साथ वे तीसरे पायदान पर कायम हैं।

ये भी पढ़ें | SRH vs CSK: 6 विकेट से हारा चेन्नई, ये 3 बड़ी गलतियां पड़ गई भारी

पंजाब और गुजरात को एक-एक स्थान का नुकसान

हैदराबाद के नंबर 5 पर पहुंचने से पंजाब किंग्स को गुजरात टाइटंस को एक-एक स्थान का नुकसान हुआ है। अब पंजाब की टीम छठवें और गुजरात सातवें नंबर पर फिसल गई है। दोनों टीमों के चार मैचों में 4 पॉइंट्स हैं। पहले पायदान की बात करे तो यहां कोलकाता नाइट राइडर्स 6 अंकों के साथ मौजूद है। 6 अंक वाली राजस्थान की टीम दूसरे नंबर पर है। आरसीबी आठवें और दिल्ली नौवें पायदान पर रही। मुंबई इंडियंस पहली जीत का इंतजार कर रही है।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें