Search
Close this search box.

SRH vs CSK: 6 विकेट से हारा चेन्नई, ये 3 बड़ी गलतियां पड़ गई भारी

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को अपने घर में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने 6 विकेट से हरा दिया। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 5 विकेट पर 165 रन बनाए थे। शिवम दुबे ने 24 बॉल में 45 रन की पारी खेली। जवाब में हैदराबाद ने 11 गेंद और 6 विकेट बाकी रहते 166 रन बनाकर मैच जीत लिया।

नंबर 3 के बल्लेबाज एडेन मारक्रम ने 36 गेंदों में 50 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। इसके अलावा अभिषेक शर्मा ने 12 बॉल तूफानी 37 रन जड़े। अपना पहला मैच खेल रहे मोईन अली ने 2 विकेट अपने नाम किए। आइए आपको 3 बड़े कारण गिनाते हैं, जो चेन्नई को हार के रास्ते पर ले गए।

इन कारणों से हारा चेन्नई सुपर किंग्स

हैदराबाद की जीत में इम्पैक्ट प्लेयर ट्रेविस हेड ने 31 रन बनाए। हेड शून्य पर आउट हो गए होते अगर मोईन अली ने उनका कैच न छोड़ा होता। दीपक चाहर के पहले ही ओवर की दूसरी गेंद पर स्लिप पर खड़े मोईन ने ट्रेविस का आसान कैच टपका दिया। उस समय हेड शून्य पर खेल रहे थे। अगर ये कैच पकड़ लिया जाता तो शायद मैच का नतीजा और कुछ होता।

मोईन अली की लेट एंट्री भी चेन्नई की हार की बड़ी वजह बनी। हैदराबाद की पिच स्लो थी और स्पिनर्स को मदद कर रही थी। जबकि तेज गेंदबाजों की जमकर पिटाई हो रही थी। अभिषेक शर्मा ने मुकेश चौधरी के ओवर में 27 रन मारे। ऐसे में चेन्नई के कप्तान बाएं हाथ के बल्लेबाजों के सामने मोईन अली को जल्दी मोर्चे पर लगा सकते थे। मोईन ने आते ही पहले मारक्रम और फिर शाहबाज अहमद को चलता किया। लेकिन तब मैच चेन्नई के हाथ से निकल चुका था।

चेन्नई के बल्लेबाजों को धीमी बल्लेबाजी करना महंगा पड़ा। हैदराबाद के बल्लेबाजों ने जहां ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की, वहीं दूसरी तरफ चेन्नई के बल्लेबाज तेज गति से रन जुटाने में नाकाम रहे। हैदराबाद ने पावरप्ले में 78 तो वहीं चेन्नई ने 48 रन बनाए। बाद में यही रन चेन्नई को कम पड़ गए।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें