Search
Close this search box.

रोहित-नमन की फिफ्टी के बावजूद MI की हार, LSG ने 18 रन से मारी बाजी, पूरन-राहुल ने जड़ा पचासा

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए 67वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस को 18 रन से हरा दिया है। इसी के साथ लखनऊ ने आईपीएल 2024 का सफर जीत के साथ खत्म किया। वहीं MI को अपने ही घर में हार के साथ विदाई देनी पड़ी। 14 मैचों में मुंबई की ये दसवीं हार है। अंकतालिका में वे सबसे नीचे रहे। वहीं लखनऊ के खाते में सात जीत और सात हार आई।

रोहित शर्मा की फिफ्टी के बावजूद हारा मुंबई इंडियंस

रोहित शर्मा की 38 गेंदों में 68 रनों की तूफानी पारी के बावजूद मुंबई इंडियंस को अपने अंतिम मैच में हार का सामना करना पड़ा। 68 रन की अर्धशतकीय पारी में हिटमैन ने दस चौके और तीन छक्के लगाए। रोहित के अलावा नंबर सात पर बल्लेबाजी के लिए आए नमन धीर ने फिफ्टी लगाई। 28 गेंद में 62 रन जड़ नमन धीर आखिरी तक आउट नहीं हुए। हालांकि वे MI को लक्ष्य तक पहुंचाने में नाम रहे।

ये भी पढ़ें | MI vs LSG : रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, डेविड वॉर्नर को पछाड़ा, देखें रिकॉर्ड लिस्ट

रोहित के साथ पारी की शुरुआत करने वाले डेवाल्ड ब्रेविस ने 23 रन मारे। वहीं कप्तान हार्दिक पांड्या ने 16 और ईशान किशन ने 14 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव एक बार फिर डक पर आउट हुए। मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 196 रन बनाए।

तेज गेंदबाज नवीन-उल-हक ने चार ओबेर में 50 के बदले दो विकेट लिए। लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने चार ओवर में 37 रन खर्च दो विकेट अपने नाम किए। क्रुणाल पांड्या और मोहिसन खान को एक-एक विकेट हाथ लगा।

निकोलस पूरन और केएल राहुल ने संभाली पारी

10 ओवर में तीन विकेट पर 69 रन बनाकर लखनऊ सुपर जायंट्स संघर्ष का रहा था। तब कप्तान केएल राहुल और निकोलस पूरन ने टीम को संकट से उबारा। दोनों धुरंधरों ने चौथे विकेट के लिए 44 गेंदों में 109 रनों की साझेदारी निभाई। निकोलस पूरन ने केवल 29 गेंदों में 75 रन जड़ दिए। इस पारी में उन्होंने पांच चौके और आठ छक्के लगाए। उधर केएल ने 41 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्के की मदद से 55 रन बनाए।

नंबर 3 के बल्लेबाज मार्कस स्टॉइनिस ने 22 बॉल में 28 रन जड़े। आयुष बडोनी 10 गेंदों में 22 रन बनाकर नाबाद रहे। इसके अलावा क्रुणाल पांड्या ने 12 और दीपक हूडा ने 11 रन का योगदान दिया।

नुवन तुषारा और पीयूष चावला ने मिलकर सभी 6 विकेट झटके। तुषारा ने चार ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट निकाले। जबकि पीयूष ने चार ओवर में 29 रन खर्च करने के बाद तीन शिकार किए।

ताजा कहानियां

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें