Search
Close this search box.

IPL 2024: आज GT के हाथों SRH की हार लगभग पक्की, आंकड़े दे रहे गवाही

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

आईपीएल 2024 का लीग राउंड अब अंतिम चरणों में हैं। आज 16 मई को 66वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में दो-दो हाथ करेंगे। गुजरात का ये आखिरी मुकाबला है। केकेआर के खिलाफ पिछला मैच बारिश की भेंट चढ़ने के GT प्लेऑफ़ की रेस से बाहर हो गया था। आज वे जीत के साथ टूर्नामेंट से विदाई लेना चाहेंगे।

इसके विपरीत सनराइजर्स हैदराबाद की निगाहें आज का मैच जीतकर प्लेऑफ़ में क्वालिफ़ाई करने पर होगी। 12 मुकाबलों में 14 पॉइंट्स के साथ हैदराबाद की टीम अंकतालिका में नंबर चार पर है। अगर वे आज का मैच जीत लेते हैं, तो 16 अंक लेकर प्लेऑफ़ में पहुंचने वाली तीसरी टीम बन जाएंगे। बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स ने पहले ही प्लेऑफ़ का टिकट कटा लिया है। यही ही नहीं मैच जीतने पर RR और CSK को पछाड़ SRH दूसरे पायदान पर पहुंच जाएगा।

ये भी पढ़ें | KKR ने रचा इतिहास, आईपीएल पॉइंट्स टेबल में पहली बार किया ऐसा कमाल, RR के लिए बुरी खबर

GT की नजर लगातार चौथी जीत पर

शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस की नजर आज सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ लगातार चौथा मैच जीतने पर होगी। जी हां हैदराबाद के खिलाफ पिछले तीनों मैच GT ने जीते हैं। मौजूदा सीजन में गुजरात ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हैदराबाद को सात विकेट से हराया था। इसके पहले उन्होंने SRH की टीम को साल 2023 और 2022 में मात दी थी। आखिरी बार हैदराबाद ने गुजरात टाइटंस को 2022 के आईपीएल में हराया था।

मैचसीजनपरिणाम
गुजरात टाइटंस vs सनराइजर्स हैदराबाद2024GT 7 विकेट से जीता
गुजरात टाइटंस vs सनराइजर्स हैदराबाद2023GT 34 रन से जीता
गुजरात टाइटंस vs सनराइजर्स हैदराबाद2022GT 5 विकेट से जीता
गुजरात टाइटंस vs सनराइजर्स हैदराबाद2022SRH 8 विकेट से जीता

आज SRH को मिल सकती है हार

राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में SRH और GT आज पहली बार भिड़ेंगे। ओवरऑल रिकॉर्ड के हिसाब से दोनों टीमों के बीच अब तक चार मुकाबले खेले गए हैं। चार में से तीन मैच गुजरात ने जीते। एक मुकाबला हैदराबाद के पक्ष में गया। गणना करें तो गुजरात का सक्सेस रेट 75 और हैदराबाद का 25 है। इसके अलावा हैदराबाद की टीम गुजरात के खिलाफ हार की हैट्रिक लगा चुकी है। ऐसे में निश्चित तौर पर आज हैदराबाद को गुजरात टाइटंस से कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद है।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें