Search
Close this search box.

RCB vs PBKS में आज आर-पार की लड़ाई, हारने वाले की होगी MI संग घर वापसी, देखें हेड टू हेड रिकॉर्ड

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

RCB vs PBKS Head to Head: आईपीएल 2024 में आज गुरुवार को पंजाब किंग्स का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होना है। मैच धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा। आरसीबी की टीम विजयी रथ पर सवार हो चुकी है। वे पिछले तीनों मैच जीतकर आ रहे हैं। 11 मुकाबलों में चार जीत और आठ पॉइंट्स के साथ RCB अंकतालिका में सातवें स्थान पर है।

वहीं दूसरी ओर लगातार दो मैचों में जीत दर्ज करने के बाद अपने अंतिम मैच में पंजाब किंग्स को हार का मुंह देखना पड़ा है। जहां उनको चेन्नई सुपर किंग्स ने हराया था। PBKS आठवें पायदान पर आरसीबी के ठीक नीचे हैं। उनके भी 11 मैच में चार जीत के बाद आठ अंक हैं। दोनों टीमें के तीन-तीन मैच बचे हैं। इन तीनों ही मैचों में उनको जीतना बेहद जरुरी है। एक हार भी उनको प्लेऑफ की रेस से बाहर का रास्ता दिखा देगी।

ये भी पढ़ें | ट्रेविस हेड ने IPL 2024 की ऑरेंज कैप लिस्ट में मचाई सनसनी, बना दिए 500 रन, देखें टॉप-10 लिस्ट

ऐसे में जो भी टीम आज का मैच हारेगी वो मुंबई इंडियंस के साथ प्लेऑफ से बाहर होने वाली टीमों के दल से जुड़ जाएगी। जबकि जीतने वाली टीम अगले राउंड में क्वालिफाई करने की हल्की सी संभावनाओं को जीवित रख पाएगी। बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद की लखनऊ सुपर जायंट्स पर दस विकेट की जीत के बाद MI प्लेऑफ से बाहर होने वाली पहली टीम बन गई है।

बेंगलुरु बनाम पंजाब: हेड टू हेड रिकॉर्ड पर एक नजर

ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करें तो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और पंजाब किंग्स आईपीएल के इतिहास में कुल 32 बार एक दूसरे से भिड़े हैं। 32 में से 17 मैच में पंजाब ने जीते। बाकी के 15 मुकाबले आरसीबी ने अपने नाम किए। PBKS ने 53.12 प्रतिशत मैच जीते। वहीं बेंगलुरु का सक्सेस रेट 46.88 रहा। धर्मशाला में दोनों टीमों के बीच अभी तक केवल एक मुकाबला हुआ है। जिसे पंजाब ने जीता था।

ये भी पढ़ें | प्लेऑफ की रेस से बाहर हुआ MI, SRH ने टॉप-3 में मारी छलांग, देखें IPL 2024 पॉइंट्स टेबल

पिछले पांच मैचों में RCB की टीम पंजाब से 3-2 से आगे नजर आ रही है। मौजूदा सीजन में एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी ने पंजाब को चार से विकेट हराया था। पिछले साल हुई एकमात्र टक्कर में बेंगलुरु ने बाजी मारी थी। उसके पहले आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स ने लगातार दो मैच जीते थे। 2021 का मैच बेंगलुरु की टीम ने जीता था।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें