Search
Close this search box.

IPL 2024 DC vs RR: आज कौन मारेगा बाजी, देखें क्या कहते हैं अरुण जेटली स्टेडियम के आंकड़े

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

IPL 2024 DC vs RR: सीजन का 56वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आज अरुण जेटली स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे से शुरू होगा। राजस्थान की टीम आज का मैच जीतकर प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए उतरेगी। 10 मैचों में आठ मैच जीतने के बाद वे 16 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर है। वहीं दूसरी ओर दिल्ली कैपिटल्स 10 पॉइंट लेकर अंकतालिका के बीच फंसी है। प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए उनको आज हर हाल में जीत हासिल करनी होगी।

दिल्ली बनाम राजस्थान: ऐसा है आमने-सामने का रिकॉर्ड

आईपीएल के इतिहास में दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स की टक्कर 28 बार हुई है, जहां दिल्ली की टीम मामूली अंतर से आगे चल रही है। अब तक खेले गए 28 मुकाबलों में से 15 मैच राजस्थान ने तो वहीं 13 मैच दिल्ली ने जीते। इस सीजन जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए मैच में RR ने दिल्ली को 12 रन से पस्त किया था। दोनों टीमों के पिछले पांच मैचों में भी राजस्थान की टीम 3-2 से आगे है। DC की टीम ने आखिरी बार रॉयल्स को आईपीएल 2022 में हराया था।

ये भी पढ़ें | IPL 2024 Points Table Update: MI की जीत के बाद ऐसा है पॉइंट टेबल, हार के बावजूद टॉप-4 में SRH

अरुण जेटली स्टेडियम में किसका पलड़ा भारी

भले ही ओवरऑल आंकड़ों और पिछले पांच मैचों में राजस्थान रॉयल्स दिल्ली की टीम से आगे नजर आ रही है। लेकिन अपने घरेलू मैदान पर DC का पलड़ा भारी है। जहां दिल्ली ने अरुण जेटली स्टेडियम में आठ में से पांच मैचों में जीत हासिल की है, वहीं RR को तीन मुकाबलों में जीत हाथ लगी। इस मैदान पर दिल्ली का सक्सेस रेट 62.50 और राजस्थान रॉयल्स का सक्सेस रेट 37.50 रहा है।

ये भी पढ़ें | IPL 2024 ऑरेंज कैप की रेस में टॉप-5 में पहुंचे ट्रेविस हेड, जानिए पर्पल कैप की लिस्ट का ताजा हाल

इन रिकॉर्ड्स के आधार पर अंदाजा लगा पाना मुश्किल है कि आज का मैच कौन जीतेगा। लेकिन हालिया फॉर्म को देखते हुए राजस्थान रॉयल्स आज का मैच जीतने की प्रबल दावेदार है। बताते चलें कि मौजूदा सीजन में गुलाबी जर्सी वाली टीम को 10 में से महज दो बार हार मिली है। गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स ने उनको हराने में सफलता पाई है। ऐसी स्थिति में मेजबान दिल्ली के लिए आज का मैच कठिन रहने वाला है।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें