Search
Close this search box.

MI vs KKR: आज मुंबई की जीत और कोलकाता की हार पक्की, आंकड़े दे रहे गवाही

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल 2024 के 51वें मैच में आज (शुक्रवार) वानखेड़े स्टेडियम में दो-दो हाथ करेंगे। हार की हैट्रिक पूरी कर चुकी मुंबई की टीम हर हाल में जीत दर्ज करने उतरेगी। वे दस मैच में तीन जीत और छह पॉइंट्स के साथ नौवें नंबर पर हैं। एक और हार उनको प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर कर देगी।

उधर नौ मुकाबलों में 12 अंकों के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स दूसरे पायदान पर कायम हैं। वे आज का मैच जीतकर प्लेऑफ की दावेदारी को और ज्यादा मजबूत करना चाहेंगे। बता दें कि केकेआर ने शुरुआत के तीन मैच बैक-टू-बैक जीते थे। उसके बाद से वे दो मैच लगातार जीतने में नाकाम रहे हैं। छह मैचों से उनका हार-जीत का सिलसला जारी है।

ये भी पढ़ें | जसप्रीत बुमराह ने गंवाई पर्पल कैप, SRH के गेंदबाज ने किया कब्जा, जानिए ऑरेंज कैप का हाल

मुंबई बनाम कोलकाता: कौन किस पर भारी

मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच इस सीजन ये पहला मुकाबला है। दूसरा मैच ईडन गार्डन्स में 1 मई को खेला जाएगा। दोनों के टीमों के बीच पिछले पांच मैचों में से तीन केकेआर और दो एमआई ने जीते हैं। आईपीएल 2023 में खेला गया एकमात्र मैच मुंबई ने अपने नाम किया था। ओवरऑल आंकड़ों की बात करें तो 32 में से 23 मैच मुंबई ने अपने नाम किए। बाकी के 9 मैच कोलकाता ने जीते। मुंबई का सक्सेस रेट 71 रहा है।

ये भी पढ़ें | RR पर रोमांचक जीत के बाद टॉप-4 में पहुंचा SRH, CSK को पछाड़ा, देखें IPL 2024 पॉइंट टेबल

वानखेड़े में MI का राज, KKR दूर तक नहीं

मुंबई बनाम कोलकाता आज का मैच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है। केकेआर के खिलाफ इस मैदान पर मुंबई का रिकॉर्ड जबरदस्त रहा है। दोनों टीमों ने एक दूसरे के खिलाफ यहां दस मुकाबले खेले हैं। जिसमें से मुंबई ने 9 मैचों में जीत दर्ज की। केकेआर के खाते में मात्र एक जीत आई है। वानखेड़े के मैदान पर कोलकाता ने पिछले सातों मैच हारे हैं। आखिरी बार उन्होंने यहां 2012 में जीत दर्ज की थी। वानखेड़े में मुंबई के जानदार प्रदर्शन को देखते हुए आज कोलकाता के हार के चांस कहीं ज्यादा नजर आ रहे हैं।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें