Search
Close this search box.

आज हिसाब चुकता करने उतरेगा RCB, लेकिन पलड़ा SRH का भारी

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

आज गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में आमने-सामने होंगे। ये आईपीएल का 41वां मुकाबला होगा। पॉइंट्स टेबल की तली पर बैठी आरसीबी की टीम हैदराबाद से पिछले मैच में मिली हार का बदला लेने उतरेगी। यही नहीं इस मैच को जीतकर वे लगातार छह हार का सिलसिला भी तोड़ने करने को बेताब होंगे। बता दें कि इस इस सीजन 30वें मैच में हैदराबाद ने बेंगलुरु को घर में घुस कर हराया था।

इसके विपरीत SRH की निगाहें आज लगातार पांचवीं जीत पर रहेगी। पांच मैचों में 10 अंक लेकर अंकतालिका में वे तीसरे पायदान पर विराजमान हैं। आज का मैच जीतकर हैदराबाद कोलकाता नाइट राइडर्स को पछाड़कर दूसरा स्थान हासिल करना चाहेगा। आइए हैदराबाद बनाम बेंगलुरु हेड टू हेड रिकॉर्ड पर नजर डालकर देखते हैं, आज कौन सी टीम किस पर भारी पड़ सकती है।

ये भी पढ़ें | दिल्ली की जीत से आईपीएल 2024 पॉइंट्स टेबल में बड़ा उलटफेर, देखें बाकी टीमों का हाल

SRH vs RCB हेड टू हेड- कौन किस पर भारी

सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच आईपीएल के इतिहास में अभी तक 23 मैच हुए हैं। जिसमें से 13 हैदराबाद ने जीते। बकाया 10 मुकाबलों में आरसीबी ने बाजी मारी। दोनों टीमों के बीच आईपीएल 2013 में एक मैच टाई रहा था। इस मैच को हैदराबाद ने वन एलिमिनेटर जीतकर अपने नाम किया था। ओवरऑल रिकॉर्ड में हैदराबाद का सक्सेस रेट 57 प्रतिशत रहा है। वहीं आरसीबी के पक्ष में 43 प्रतिशत मैच गए।

बता दें कि आज का मुकाबला राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम खेला जाना है। इस मैदान पर बेंगलुरु के खिलाफ हैदराबाद का रिकॉर्ड जानदार रहा है। यहां हैदराबाद और आरसीबी आठ बार एक दूसरे से भिड़े हैं। जिसमें से छह मैच हैदराबाद ने जीते। वहीं दूसरी तरफ आरसीबी केवल दो मैच जीतने में सफल रहा।

वैसे भी इस सीजन हैदराबाद रनों का अंबार लगा रहे हैं। वे तीन बार 250 प्लस का स्कोर पार लगा चुके हैं। जिसमें से दो स्कोर आईपीएल इतिहास के सबसे बड़े स्कोर (287/3, 277/3) बन गए हैं। मौजूदा हालात को देखते हुए हैदराबाद आज का मैच जीतने की प्रबल दावेदार नजर आ रही है। जिसके चलते आरसीबी को आज आठवीं हार का मुंह देखना पड़ सकता है।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें