Search
Close this search box.

IPL 2024: चेन्नई ने रोका कोलकाता का विजयी रथ, 7 विकेट से एकतरफा जीता मैच, गायकवाड़ की फिफ्टी

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

CSK vs KKR Match 22 Update: आईपीएल 2024 का 22वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स ने 7 विकेट से जीत लिया है। इस जीत के साथ ही सीएसके ने कोलकाता नाइट राइडर्स के जीत का सिलसिला भी खत्म कर दिया। इस मैच के पहले तक केकेआर की टीम पिछले तीनों मैच जीतकर अजेय थी। उधर चेन्नई को लगातार दो मैच हारने के बाद जीत नसीब हुई है।

चेन्नई की एकतरफा जीत

ऋतुराज गायकवाड़ की फिफ्टी के दम पर चेन्नई ने 138 रन का लक्ष्य 17.4 ओवर में 3 विकेट खोकर पूरा कर लिया। गायकवाड़ ने इस सीजन का पहला अर्धशतक जड़ते हुए 58 बॉल में 67 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 9 चौके लगाए। रचीन रवींद्र 15 रन बनाकर आउट हुए। डेरिल मिचेल को 25 के निजी स्कोर पर सुनील नारायण ने बोल्ड किया।

इसके बाद ऋतुराज गायकवाड़ ने शिवम दुबे के साथ मिलकर चेन्नई को टूर्नामेंट की तीसरी जीत दिलाई। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 38 रन जोड़े। दुबे 28 रनों की पारी खेलने के बाद वैभव अरोरा का शिकार बने। एमएस धोनी एक रन बनाकर नाबाद रहे। गायकवाड़ ने चौके के साथ मैच फिनिश किया।

कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से वैभव अरोरा ने 4 ओवर में 28 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए। एक विकेट सुनील नारायण ने हासिल किया।

ये भी पढ़ें | IPL 2024: युजवेन्द्र चहल से छिन गई पर्पल कैप, इस खिलाड़ी ने किया कैप पर कब्जा

कोलकाता की फ्लॉप बल्लेबाजी

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स ने पूरे 20 ओवर बैटिंग करने के बाद 137/9 रन बनाए। 34 रन बनाने वाले कप्तान श्रेयस टॉप स्कोरर रहे। पिछले कई मैचों में बल्ले से कहर बरपाने वाले सुनील नारायण ने इस बार 20 बॉल में 27 रन मारे। दिल्ली के विरुद्ध 54 रन का अर्धशतक जड़ने वाले अंगकृष रघुवंशी ने 24 रन बनाए। जबकि रमनदीप सिंह ने 13 और आंद्रे रसल ने 10 रन का योगदान दिया।

रवींद्र जडेजा ने आते विकेट चटकाने शुरू कर दिए। अपने स्पेल की पहली ही गेंद पर उन्होंने रघुवंशी को वापस भेजा। इसी ओवर में जडेजा ने नारायण को भी चलता किया। जडेजा ने 4 ओवर में 18 रन देकर 3 विकेट लिए। उधर मैच की पहली गेंद पर फिलिप साल्ट का विकेट लेने वाले तुषार देशपांडे ने 33 रन खर्च 3 विकेट निकाले। 2 विकेट लेकर मुस्तफिजुर रहमान ने पर्पल कैप अपने नाम की। एक विकेट महीश तीक्षणा ने लिया।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें