Search
Close this search box.

IPL 2024: एलिमिनेटर जीतकर RR ने बनाई क्वालिफायर-2 में जगह, RCB फाइनल की रेस से बाहर

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

RR vs RCB Eliminator: राजस्थान रॉयल्स ने एलिमिनेटर मैच से जीतकर RCB को फाइनल की रेस से बाहर कर दिया है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित इस मुकाबले में RR ने बेंगलुरु की टीम को 4 विकेट से पस्त कर दिया। इस जीत के साथ ही राजस्थान ने 24 मई को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले दूसरे क्वालिफायर में जगह पक्की कर ली है। बता दें कि SRH के खिलाफ क्वालिफायर-1 जीतकर कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले ही फाइनल में एंट्री कर ली है।

राजस्थान रॉयल्स ने 4 विकेट रहते भेदा लक्ष्य

लगातार चार मैच गंवाने के बाद राजस्थान रॉयल्स ने सबसे महत्वपूर्ण मुकाबले में जीत दर्ज की। गुलाबी जर्सी वाली टीम RCB के 173 रनों के लक्ष्य को छह गेंद और चार विकेट शेष रहते पूरा किया। यशस्वी जायसवाल ने 30 गेंदों में 45 रन की पारी खेल टीम मजबूती दी। उनके साथी बल्लेबाज टॉम कोहलर-कैडमोर ने 20 रन मारे। कप्तान संजू सैमसन ने 17 रनों की पारी खेली।

आगे का काम रियान पराग और शिमरोन हेटमायर ने किया। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 25 गेंदों में 45 रनों की पार्टनरशिप निभाई। रियान पराग की 36 रनों की पारी के साथ इस साझेदारी का अंत हुआ। हेटमायर ने 14 गेंदों में 26 रन बनाए। दोनों खिलाड़ियों को मोहम्मद सिराज ने अपना शिकार बनाया। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए रोवमैन पॉवेल ने नाबाद 16 रन बनाकर राजस्थान को विजयी बना दिया।

ये भी पढ़ें | विराट कोहली ने रचा इतिहास, IPL में 8000 रन पूरे करने वाले बने पहले बल्लेबाज

मोहम्मद सिराज ने चार ओवर में 33 रन देकर दो विकेट निकाले। लोकी फर्ग्युसन, कर्ण शर्मा और कैमरॉन ग्रीन ने एक-एक सफलता अर्जित की।

RCB ने बनाए 8 विकेट पर 172 रन

कैप्टन संजू सैमसन से पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 172 रन बोर्ड पर लगाए। युजवेंद्र चहल का शिकार होने के पहले विराट कोहली ने 33 रनों की इनिंग खेली। कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने 17 रन बनाए। कैमरॉन ग्रीन ने 27 और रजत पाटीदार ने 34 रनों की पारी खेली।

माहीपाल लोमरोर ने 17 गेंदों में 32 रन अपने नाम किए। ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल का फ्लॉप शॉ अहमदाबाद में भी जारी रहा। वह पहली ही गेंद में खाता खोले बिना ड्रेसिंग रूम वापस लौट गए।

राजस्थान रॉयल्स के लिए आवेश खान ने सबसे ज्यादा तीन विकेट झटके। चार ओवर में उन्होंने 44 रन खर्च किए। दो विकेट आर अश्विन के खाते में आए। इसके अलावा ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा और युजवेंद्र चहल ने एक-एक विकेट लिया।

ताजा कहानियां

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें