Search
Close this search box.

Aaj Ka Match Kaun Jeeta: आज का मैच कौन जीता-चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

Aaj Ka Match Kaun Jeeta: आईपीएल 2024 का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच चेपॉक में खेला गया। 6 विकेट से आरसीबी को मात देकर चेन्नई ने टूर्नामेंट का आगाज जीत के साथ किया। बेंगलुरु ने चेन्नई के सामने 174 रनों का लक्ष्य रखा था। सीएसके ने इस लक्ष्य को 6 विकेट और 9 गेंद शेष रहते पूरा कर लिया।

चेन्नई सुपर किंग्स का विजयी आगाज

ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी वाली चेन्नई टीम ने आईपीएल 17 की शुरुआत जीत के साथ कर दी है। उन्होंने बेंगलुरु के 174 रनों के टारगेट को 18.3 ओवर में 4 विकेट के नुकसान हासिल किया। शिवम दुबे ने विजयी चौका लगाया। वह 28 गेंदों में 34 रन बनाकर नाबाद रहे। उनका साथ रवींद्र जडेजा ने 25 रन की इनिंग खेल कर दिया। दोनों ने 37 बॉल में 66 रन की साझेदारी निभाई।

ओपनिंग बल्लेबाजों की बात करे तो गायकवाड़ ने 15 और रचीन रवींद्र ने 37 रनों की पारी खेली। नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आए अजिंक्य रहाणे के बल्ले से 27 रन आए। डेरील मिचेल ने 22 रन बनाए। ऑलराउंडर कैमरोन ग्रीन ने सबसे ज्यादा 2 विकेट झटके। यश दयाल और कर्ण शर्मा ने 1-1 विकेट लिया।

ये भी पढ़ें | IPL 2024: पहले ही मैच में विराट कोहली का बड़ा कारनामा, CSK के खिलाफ बना दिए 1000 रन

रावत-कार्तिक के दम पर RCB का स्कोर 176/6

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की तरफ से विराट कोहली और कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने 41 रनों की साझेदारी की। तभी तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने डुप्लेसिस को आउट कर चेन्नई को पहली सफलता दिलाई। डुप्लेसिस 23 गेंदों में 8 चौके की मदद से 35 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान के आउट होते ही आरसीबी की पारी लड़खड़ा गई।

41 के स्कोर पर रजत पाटीदार और ग्लेन मैक्सवेल भी अपना विकेट गंवा बैठे। दोनों ही बल्लेबाज अपना खाता नहीं खोल पाए। इसके बाद विराट कोहली भी 20 गेंदों में 21 रन बनाकर मुस्तफिजुर का शिकार हुए। कैमरोन ग्रीन (18) के रूप में आरसीबी का पांचवां विकेट गिरा।

अनुज रावत और दिनेश कार्तिक ने संभाली पारी

78 के स्कोर पर पांच विकेट खोने के बाद बेंगलुरु की टीम संघर्ष कर रही थी। तब विकेटकीपर बल्लेबाज अनुज रावत और दिनेश कार्तिक ने टीम की नैया पार लगाई। दोनों ने छठवें विकेट के लिए 50 गेंदों में 95 रन जोड़े। रावत ने 4 चौके और 3 छक्के जड़ते हुए 25 बॉल में 48 रन जड़े। वह अंतिम गेंद में रन आउट हुए। कार्तिक 26 गेंदों में 38 रन की पारी खेलकर नाबाद रहे।

ये भी पढ़ें | IPL 2024: विराट कोहली ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले भारत के नंबर 1 बल्लेबाज

मुस्तफिजुर रहमान ने चटकाए 4 विकेट

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने जबरदस्त गेंदबाजी की। उन्होंने विराट कोहली और फाफ डुप्लेसिस समेत 4 खिलाड़ियों का शिकार किया। 4 ओवर के कोटे में रहमान ने 29 रन खर्च किए। एक विकेट दीपक चाहर ने लिया।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें