RCB vs SRH: नटराजन-यानसन के तूफान में उड़ा RCB, हैदराबाद ने 9 विकेट से मारी बाजी

RCB vs SRH: नटराजन-यानसन के तूफान में उड़ा RCB, हैदराबाद ने 9 विकेट से मारी बाजी
सनराइजर्स हैदराबाद 9 विकेट से जीता

आईपीएल 2022 के 36वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराकर सीजन की 5वीं जीत हासिल की। उन्होंने एकतरफा मुकाबले में RCB को 9 विकेट से हरा दिया। हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर बैंगलोर को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम पूरे 20 ओवर भी मैदान पर नहीं टिक पाई और 16.1 ओवर में महज 68 रन पर सिमट गई।

सनराइजर्स हैदराबाद 9 विकेट से विजयी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के 69 रनों के टारगेट को सनराइजर्स हैदराबाद ने 72 गेंद और 9 विकेट रहते पूरा कर लिया। उन्होंने 8 ओवर में 1 विकेट पर 72 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया। ओपनर अभिषेक शर्मा ने 28 गेंदों में 8 चौके और 1 छक्के की बदौलत 47 रन बनाए। जबकि कप्तान केन विलियमसन 16 और राहुल त्रिपाठी 7 रन बनाकर नाबाद लौटे। RCB की तरफ से एकमात्र विकेट हर्षल पटेल ने लिया।

मार्को यानसन ने पहले ही ओवर में मचाई तबाही

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मार्को यानसन (Marco Jansen) ने अपने पहले ही ओवर में बैंगलोर के तीन खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई। उन्होंने दूसरी गेंद पर सबसे पहले कप्तान फाफ डुप्लेसी को बोल्ड किया। इसकी अगली ही बॉल पर विराट कोहली एडेन मारक्रम के हाथों लपके गए। यानसन यहीं नहीं रुके और अंतिम गेंद पर अनुज रावत को भी चलता किया। डुप्लेसी 5 और कोहली व अनुज रावत शून्य पर आउट हुए। यानसन ने अपने पहले ओवर में 3 रन देकर 3 विकेट लिए।

विराट कोहली लगातार गोल्डन डक पर आउट

विराट कोहली के लिए रनों का सूखा खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। लखनऊ सुपर जायन्ट्स के विरुद्ध वे पहली ही गेंद पर आउट हुए थे। हैदराबाद के खिलाफ भी कोहली गोल्डन डक बनाकर चल दिए। कोहली के अलावा अनुज रावत और दिनेश कार्तिक भी अपना खाता नहीं खोल पाए। RCB की तरफ से सबसे सफल बल्लेबाज सुयश प्रभुदेसाई रहे, जिन्होंने 15 रनों की पारी खेली। जबकि ग्लेन मैक्सवेल ने 12 रन बनाए। शेष बल्लेबाज दहाई का अंक भी पार नहीं कर पाए।

मार्को यानसन के अलावा टी नटराजन ने 3 ओवर में 10 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा जे सूचित ने 2 और भुवनेश्वर कुमार व उमरान मलिक ने एक-एक विकेट लिए।

Photo of author

Manoj kumar

मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

Leave a Comment