Search
Close this search box.

IND vs PAK: भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तान को 8 विकेट से रौंदा, एकतरफा जीत से पॉइंट्स टेबल में बनीं नंबर 1

IND vs PAK: भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तान को 8 विकेट से रौंदा, एकतरफा जीत से पॉइंट्स टेबल में बनीं नंबर 1
IND vs PAK: भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तान को 8 विकेट से रौंदा, एकतरफा जीत से पॉइंट्स टेबल में बनीं नंबर 1

भारतीय महिला टीम (India Women Team) ने पाकिस्तान (Pakistan Women Team) को राष्ट्रमंडल खेल 2022 (Commonwealth Games 2022) के पांचवें मैच में 8 विकेट हरा दिया है। इसी के साथ भारत ने टूर्नामेंट में पहली जीत भी हासिल कर ली। बता दें कि बारिश के कारण मैच 20 ओवर से घटाकर 18 ओवर का कर देना पड़ा। जिसके बाद पाकिस्तान की महिला टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 18 ओवर में महज 99 के स्कोर पर सिमट गई। जवाब में भारत ने ताबड़तोड़ अंदाज में लक्ष्य का पीछा करते हुए 11.4 ओवर में 2 विकेट पर 102 रन बनाकर मैच जीत लिया।

टीम इंडिया की एकतरफा जीत

टीम इंडिया ने पाकिस्तान के 100 रनों के टारगेट को एकतरफा पूरा कर लिया। स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने 35 बॉल में 61 रनों की ओपनिंग साझेदारी करते हुए टारगेट को बेहद आसान बना दिया। शेफाली वर्मा को 16 रनों के निजी स्कोर पर तूबा हसन ने आउट किया। इसके बाद स्मृति मंधाना और एस मेघना ने दूसरे विकेट के लिए 33 रन जोड़कर भारत की जीत सुनिश्चित कर दी।

मंधाना ने छक्के के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 42 गेंदों में 7 चौके और 3 छक्के के बदौलत 63 रनों की धमाकेदार नाबाद पारी खेली। वहीं 14 रन बनाने के बाद एस मेघना ओमाइमा सोहैल का शिकार बनीं। जेमिमाह रॉड्रिग्स 2 रन पर नॉटआउट रहीं। पाकिस्तान की महिला टीम की ओर से तूबा हसन और ओमाइमा सोहैल को एक-एक विकेट मिला।

पाकिस्तान की पारी 99 के स्कोर पर ढेर

भारत की महिला टीम ने पाकिस्तान की पारी 100 रनों पर समेट दी। उनके लिए सबसे ज्यादा रन मुनीबा अली ने बनाए। उन्होंने 20 गेंदों में 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 32 रनों की पारी खेलीं। जबकि आलिया रियाज ने 18 रनों की पारी खेली। वहीं कप्तान बिस्माह मारुफ़ ने 17 रन बनाए। इसके अलावा ओमाइमा सोहैल और आयशा नसीम ने 10-10 रनों का योगदान दिया। पाकिस्तान की दो खिलाड़ी इरम जावेद और डायना बेग शून्य पर आउट हुई।

टीम इंडिया की तरफ से स्नेह राणा और राधा यादव ने दो-दो सफलताएं अर्जित की। जबकि रेणुका सिंह, मेघना सिंह और शेफाली वर्मा को एक-एक विकेट हाथ लगा।

पॉइंट्स टेबल में पहले पायदान पर पहुंची भारतीय महिला टीम

CWG 2022 महिला क्रिकेट प्रतियोगिता के पॉइंट्स टेबल (ग्रुप-ए) में भारतीय महिला टीम बारबेडोस और ऑस्ट्रेलिया को पछाड़कर नंबर 1 बन गई है। 2 मैचों में एक जीत और एक हार के बाद भारत के पास 2 अंक और 1.165 का नेट रन रेट हो गया है। वहीं बारबेडोस 2 अंक और 0.750 के नेट रन रेट के साथ दूसरे पायदान पर फिसल गई। जबकि ऑस्ट्रेलिया 2 पॉइंट्स के साथ तीसरे और दोनों मैच गंवाने के बाद पाकिस्तान बिना किसी पॉइंट्स के चौथे नंबर पर हैं।

ये भी पढ़ें- IND vs WI 2nd T20: दूसरे टी20 में इतिहास रचने से 44 रन दूर रोहित शर्मा, धोनी-कोहली के स्पेशल क्लब होंगे शामिल

ताजा कहानियां