Search
Close this search box.

IND vs ZIM: भारत ने चुनी बैटिंग, दिनेश कार्तिक बाहर, ऋषभ पंत को मिला मौका, देखें प्लेइंग XI

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
IND vs ZIM: भारत ने चुनी बैटिंग, दिनेश कार्तिक बाहर, ऋषभ पंत को मिला मौका, देखें प्लेइंग XI
IND vs ZIM: भारत ने चुनी बैटिंग, दिनेश कार्तिक बाहर, ऋषभ पंत को मिला मौका, देखें प्लेइंग XI

भारत और जिम्बाब्वे के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में टी20 वर्ल्ड कप 2022 के अंतिम लीग मैच में रोहित शर्मा ने टॉस जीत लिया है। उन्होंने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया है।

औपचारिक मुकाबला

नीदरलैंड की साउथ अफ्रीका पर जीत के बाद भारत और जिम्बाब्वे के बीच होने वाला ये मुकाबला पूरी तरह से औपचारिक रहा गया है। टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंच गई है, जबकि जिम्बाब्वे रेस से पहले ही बाहर हो गया था। इतना ही नहीं सेमीफाइनल के लिए सभी 4 टीमें तय हो चुकी है, ऐसे में इस मैच के नतीजे का टूर्नामेंट में कुछ भी असर नहीं पड़ने वाला है।

भारत बनाम जिम्बाब्वे हेड टु हेड

भारत और जिम्बाब्वे के बीच ये आठवां टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच है। इसके पहले 7 में से 5 मैचों में टीम इंडिया विजयी रही है। बाकी के 2 मुकाबले जिम्बाब्वे की टीम ने जीते। दोनों टीमों के बीच टी20 वर्ल्ड कप में ये पहली भिड़ंत है।

ये भी पढ़ें | SA vs NED: नीदरलैंड का बड़ा उलटफेर, टी20 वर्ल्ड कप से साउथ अफ्रीका का पत्ता साफ, भारत की सेमीफाइनल में एंट्री

भारत की प्लेइंग इलेवन

जिम्बाब्वे के खिलाफ इस मैच के लिए भारतीय टीम ने एक बदलाव किया है। बल्ले और दस्ताने के साथ आउट ऑफ फॉर्म चल रहे दिनेश कार्तिक की जगह ऋषभ पंत को मौका दिया गया है। इसके अलावा और कोई फेरबदल देखने को नहीं मिला है।

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह

जिम्बाब्वे की प्लेइंग इलेवन

जिम्बाब्वे की प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव हुए हैं। मिल्टन शुम्बा की जगह टोनी मुन्योंगा और ल्युक जोंगवे की जगह वेलिंगटन मासाकादजा आए हैं।

वेसली माधेवीरे, क्रेग एरविन (कप्तान), रेजिस चकाब्वा (विकेटकीपर), सीन विलियम्स, सिकंदर रजा, टोनी मुन्योंगा, रयान बर्ल, वेलिंगटन मासाकादजा, टेंडई चतारा, रिचर्ड नगरावा, ब्लेसिंग मुजरबानी

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें