Search
Close this search box.

IND vs SA: रोहित-कोहली के बिना इन 11 धुरंधरों के साथ उतर सकती है टीम इंडिया, देखें संभावित प्लेइंग XI

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
IND vs SA: रोहित-कोहली के बिना इन 11 धुरंधरों के साथ उतर सकती है टीम इंडिया, देखें संभावित प्लेइंग XI
IND vs SA: रोहित-कोहली के बिना इन 11 धुरंधरों के साथ उतर सकती है टीम इंडिया, देखें संभावित प्लेइंग XI

इंडियन प्रीमियर लीग के बाद अब बारी है अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की। 9 जून को टीम इंडिया दिल्ली में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेलेगी। केएल राहुल की कप्तानी वाली भारतीय टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे बड़े नामों को आराम दिया गया। ऐसे में साउथ अफ्रीका के विरुद्ध भारत की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार हो सकती है।

केएल राहुल के साथ ईशान किशन कर सकते हैं शुरुआत

केएल राहुल ने आईपीएल 2022 में जबरदस्त बल्लेबाजी की है। वे इस फॉर्म को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में भी बरकरार रखना चाहेंगे। बता दें कि केएल राहुल श्रीलंका और वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछली दोनों टी20 सीरीज नहीं खेले थे। तब इन दोनों सीरीज में रोहित शर्मा के साथ ईशान किशन पारी की शुरुआत करते हुए नजर आए थे। इस बार रोहित शर्मा टीम में नहीं है, ऐसे में केएल राहुल और ईशान किशन का ओपनिंग करना करीब-करीब तय है।

ऐसा हो सकता है टीम इंडिया का मध्यक्रम

नंबर 3 पर श्रेयस अय्यर नजर आ सकते हैं। भले ही उनका बल्ला आईपीएल के इस सीजन में कुछ खास कमाल नहीं कर पाया, पर अंतर्राष्ट्रीय प्रारूप में वे शानदार लय में हैं। बता दें कि उन्होंने श्रीलंका के विरुद्ध पिछली टी20 श्रृंखला में क्रमशः 57*, 74* और 73* रनों की पारी खेली थी। नंबर 4 पर दीपक हुड्डा का खेलना भी लगभग पक्का है। वे आईपीएल में काफी स्थिर दिखाई दिए थे। नंबर 5 पर ऋषभ पंत विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका में होंगे।

छठवें नंबर पर हार्दिक पांड्या ऑलराउंडर और फिनिशर के रोल में होंगे। टीम के दूसरे ऑलराउंडर अक्षर पटेल हो सकते हैं, जो स्पिन के साथ-साथ तेज तर्रार बल्लेबाजी करने में भी माहिर हैं।

ये भी पढ़ें-5 जून को दिल्ली में एकजुट होगी टीम इंडिया, देखें IND vs SA 2022 शेड्यूल

टीम के गेंदबाजों पर एक नजर

आईपीएल 2022 के पर्पल कैप विजेता यूजवेंद्र चहल टीम के स्पेशलिस्ट स्पिन गेंदबाज होंगे। तेज गेंदबाजों का विभाग भुवनेश्वर कुमार के अलावा हर्षल पटेल और आवेश खान संभालते हुए नजर आएंगे। इसके अलावा हार्दिक पांड्या को बतौर चौथे तेज गेंदबाज के रूप में इस्तेमाल किया जा सकेगा।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की पॉसिबल प्लेइंग 11

केएल राहुल (कप्तान), ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और आवेश खान

ताजा कहानियां

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें