Search
Close this search box.

IND vs SA ODI 2023: ये हैं प्लेयर ऑफ द सीरीज के 3 बड़े दावेदार, देखें कौन है सबसे आगे

IND vs SA ODI 2023: ये हैं प्लेयर ऑफ द सीरीज के 3 बड़े दावेदार, देखें कौन है सबसे आगे
IND vs SA ODI 2023: ये हैं प्लेयर ऑफ द सीरीज के 3 बड़े दावेदार, देखें कौन है सबसे आगे

India vs South Africa ODI 2023: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज रोमांचक मोड़ पर पहुंच गई है। दो मैचों के समाप्त होने के बाद सीरीज एक-एक की बराबरी पर है। भारत ने जहां पहला मुकाबला एकतरफा 8 विकेट से जीता था, तो वहीं दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे मैच में 8 विकेट से बाजी मारी। ऐसे में 21 दिसंबर को पार्ल में होने वाला तीसरा वनडे निर्णायक बन गया है, जो सीरीज का नतीजा तय करेगा।

अब तक खेले गए 2 मैचों के आंकड़ों के आधार पर आइए जानते हैं कि भारत बनाम साउथ अफ्रीका 2023 वनडे सीरीज (IND vs SA ODI 2023) में प्लेयर ऑफ द सीरीज (Player of the series) का खिताब कौनसा खिलाड़ी हासिल कर सकता है।

IND vs SA ODI 2023: प्लेयर ऑफ द सीरीज के 3 बड़े दावेदार

3. अर्शदीप सिंह: टीम इंडिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह बेहतरीन लय में हैं। पहले मैच में उन्होंने 5 विकेट लेकर तहलका मचाया था। वे साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक वनडे पारी में 5 विकेट चटकाने वाले पहले तेज गेंदबाज बने। 2 मैचों में 6 विकेट के साथ अर्शदीप मौजूदा सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। अब तीसरे वनडे में एक बार फिर उन पर सभी की नजरें होंगी।

ये भी पढ़ें | IND vs SA Boland Park: पार्ल में तीसरा वनडे, जानिए क्या कहते हैं मैदान के आंकड़े और रिकॉर्ड

2. टोनी डिजॉर्जी: दक्षिण अफ्रीकी ओपनर टोनी डिजॉर्जी इन दिनों सुर्खियों में छाए हुए हैं। उनके 119 रनों के नाबाद शतक के बलबूते अफ्रीकी टीम ने दूसरा वनडे एकतरफा अंदाज में जीता। डिजॉर्जी ने अपने चौथे ही वनडे में शतक लगाने का कारनामा कर दिखाया। 2 मैचों में 147 रनों के साथ वे सीरीज के टॉप स्कोरर हैं। अगले मुकाबले उनसे एक दोबारा मैच विनिंग पारी देखने को मिल सकती है।

1. साईं सुदर्शन: भारतीय बल्लेबाज साईं सुदर्शन के लिए भारत-साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज अब तक शानदार रही है। वनडे में डेब्यू के बाद से वे लगातार 2 फिफ्टी जड़ चुके हैं। पहले मैच में साईं सुदर्शन ने 55* और दूसरे मैच में 62 रन की पारी खेली थी। दोनों मैचों में वे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय रहे।

दो अर्धशतक की मदद से साईं ने 2 मैचों में 117 रन बटोर लिए हैं। वे प्लेयर ऑफ द सीरीज की रेस में सबसे आगे नजर आ रहे हैं। उनके बल्ले से एक और ऐसी ही पारी सीरीज टीम इंडिया की झोली में डाल सकती है।

ताजा कहानियां