Search
Close this search box.

IND vs SA Boland Park: पार्ल में तीसरा वनडे, जानिए क्या कहते हैं मैदान के आंकड़े और रिकॉर्ड

IND vs SA Boland Park: पार्ल में तीसरा वनडे, जानिए क्या कहते हैं मैदान के आंकड़े और रिकॉर्ड
IND vs SA Boland Park: पार्ल में तीसरा वनडे, जानिए क्या कहते हैं मैदान के आंकड़े और रिकॉर्ड

Boland Park Paarl ODI Stats and Record: भारत बनाम साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) 3 मैचों की वनडे सीरीज 1-1 की बराबरी पर पहुंच गई है। सेंट जॉर्ज पार्क में मेजबानों ने टीम इंडिया को 8 विकेट से आसान शिकस्त दी। उसके पहले भारत ने जोहनसबर्ग में 8 विकेट से पहला वनडे जीतकर 1-0 की बढ़त बनाई थी।

अब तीसरा वनडे फाइनल जैसा होगा। इस मैच को जीतने वाली टीम सीरीज भी जीत लेगी। बता दें कि तीसरा वनडे 21 दिसंबर को पार्ल के बॉलैंड पार्क में शाम 4:30 बजे से खेला जाएगा।

बॉलैंड पार्क, पार्ल के आंकड़ों पर एक नजर

करीब 2 साल से पार्ल के बॉलैंड पार्क (Boland Park Paarl Stadium) में कोई वनडे आयोजित नहीं हुआ है। इस स्टेडियम में आखिरी वनडे भारत और साउथ अफ्रीका ने जनवरी 2022 में खेला था। गुरुवार को होने वाला मुकाबला पार्ल में भारत का छठवां वनडे होगा। पिछले 5 मैचों में से भारत को 2 में जीत और 2 में हार मिली। वहीं एक मैच टाई हुआ था। भारत को ये दोनों हार साउथ अफ्रीका के हाथों मिली।

ये भी पढ़ें | IND vs SA 2nd ODI: डिजॉर्जी के शतक के दम पर साउथ अफ्रीका ने 1-1 से बराबर की सीरीज, भारत को 8 विकेट से हराया

2022 तक बॉलैंड पार्क में कुल 15 वनडे हुए हैं। पहले बैटिंग करने वाली टीम 8 बार जीती है। जबकि पहले गेंदबाजी करने वाली टीमों ने 6 बार जीत का स्वाद चखा। 2017 में बांग्लादेश के खिलाफ साउथ अफ्रीका का 353/6 रन का स्कोर पार्ल स्टेडियम का सबसे बड़ा स्कोर है। वहीं 36 रन सबसे छोटा टोटल है, जो विश्व कप 2003 में कनाडा ने श्रीलंका के विरुद्ध बनाया था।

कुल वनडे15
टाई1
सबसे बड़ा स्कोर (SA vs BAN)353/6
सबसे छोटा स्कोर (CAN vs SL)36
पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत8
पहले गेंदबाजी करते हुए जीत6

Boland Park Paarl: प्लेयर्स रिकॉर्ड पर एक नजर

पार्ल के बॉलैंड पार्क मैदान में सबसे ज्यादा 236 रन एबी डिविलियर्स ने बनाए हैं। 176 रनों का हाई स्कोर भी डिविलियर्स के नाम पर है। 5 मैचों में 10 विकेट के साथ एंडिले फेहलकवायो ने इस मैदान पर सर्वाधिक विकेट चटकाए। जिम्बॉब्वे के तेज गेंदबाज एडो ब्रेन्ड्स (5/41) के नाम बेस्ट बोलिंग रिकॉर्ड दर्ज है।

सबसे ज्यादा रन (एबी विलियर्स, SA)236
सबसे बड़ी पारी (एबी विलियर्स, SA)176
सबसे ज्यादा विकेट (एंडिले फेहलकवायो, SA)10
सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़े (एडो ब्रेन्ड्स, ZIM)5/41
तेज गेंदबाजों को विकेट142
स्पिन गेंदबाजों को विकेट60

ताजा कहानियां