Search
Close this search box.

IND vs SA 2nd ODI: डिजॉर्जी के शतक के दम पर साउथ अफ्रीका ने 1-1 से बराबर की सीरीज, भारत को 8 विकेट से हराया

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
IND vs SA 2nd ODI: डिजॉर्जी के शतक के दम पर साउथ अफ्रीका ने 1-1 से बराबर की सीरीज, भारत को 8 विकेट से हराया
साउथ अफ्रीका ने दूसरे वनडे में भारत को 8 विकेट से हराया

India vs South Africa 2nd ODI: सेंट जॉर्ज पार्क में साउथ अफ्रीका ने पलटवार करते हुए दूसरे वनडे में भारत को 8 विकेट से हरा दिया। साउथ अफ्रीका की एकतरफा जीत में ओपनिंग बल्लेबाज टोनी डिजॉर्जी (Tony de Zorzi) ने शतक लगाया। डिजॉर्जी के इस शतक के दम पर प्रोटियाज ने 212 रन के टारगेट को आसानी से 2 विकेट खोकर चेज कर लिया। अब सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है।

8 विकेट से जीता साउथ अफ्रीका

पहला वनडे हारने के बाद साउथ अफ्रीका ने जबरदस्त वापसी की और भारत को 8 विकेट से हरा दिया। उन्होंने 212 रन के लक्ष्य को 8 विकेट और 45 गेंद बाकी रहते हासिल किया। अपना चौथा वनडे खेल रहे टोनी डिजॉर्जी ने शानदार शतक लगाया। उन्होंने 122 बॉल में 119 रन बनाए। इस पारी में उनके बल्ले से 9 चौके और 6 छक्के देखने को मिले।

डिजॉर्जी ने रीजा हेंड्रिक्स के साथ 130 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप की। हेंड्रिक्स 52 रनों की पारी खेलने के बाद अर्शदीप सिंह का शिकार बने। इसके बाद रसी वेनडर डुसेन ने 36 रन की पारी खेली। उनको रिंकू सिंह ने आउट किया। डिजॉर्जी ने छक्का लगाकर मैच फिनिश किया।

केएल राहुल ने कुल 8 गेंदबाजों को आजमाया। जिसमें से केवल अर्शदीप सिंह और रिंकू सिंह को सफलता हाथ लगी। दोनों एक-एक विकेट निकालने में कामयाब रहे।

211 रन बनाकर ऑलआउट हुआ भारत

केबरहा में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया 46.2 ओवर में 211 रन बनाकर ऑलआउट गई। भारत के लिए साईं सुदर्शन ने वनडे करियर का बैक-टू-बैक दूसरा अर्धशतक लगाया। उन्होंने 83 बॉल पर 62 रनों की पारी खेली। बता दें कि साईं सुदर्शन जोहनसबर्ग में पहले मैच में 55 रन बनाकर नाबाद रहे थे।

इसके अलावा कप्तान केएल राहुल ने वनडे में 18वीं फिफ्टी पूरी करते हुए 56 रन बनाए। इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा बाकी के बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। 18 रनों के साथ अर्शदीप सिंह भारतीय पारी के तीसरे सफल खिलाड़ी रहे। जबकि रिंकू सिंह ने 17 रन का योगदान दिया।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज नांद्रे बर्जर 10 ओवर में 30 रन देकर 3 विकेट निकाले। ब्युरेन हेंड्रिक्स और केशव महाराज ने 2-2 शिकार किए। 1-1 विकेट लिजाड विलियम्स और एडेन मारक्रम को मिला।

ताजा कहानियां

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें