Search
Close this search box.

IND vs SA 2nd Test: करारी हार के भारत की टेस्ट टीम में बदलाव, इस गेंदबाज को बुलावा

IND vs SA 2nd Test: करारी हार के भारत की टेस्ट टीम में बदलाव, इस गेंदबाज को बुलावा
IND vs SA 2nd Test: करारी हार के भारत की टेस्ट टीम में बदलाव, इस गेंदबाज को बुलावा

Avesh Khan in India Test Squad: साउथ अफ्रीका से पहला टेस्ट हारने के बाद भारत की टेस्ट टीम में एक बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है। सेंचुरियन में एक पारी और 32 रन से मिली करारी हार के बाद ये फैसला आया है। बता दें कि बीसीसीआई ने टेस्ट स्क्वाड में तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) को शामिल कर लिया है। उनको एड़ी की चोट के चलते बाहर होने वाले मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) के स्थान पर जगह मिली है।

बता दें कि भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa 2nd Test) के बीच दूसरा टेस्ट केपटाउन में 3 जनवरी से खेला जाएगा। ये मैच भारत के लिए जीतना बेहद जरूरी है। अगर मेहमान टीम दूसरा टेस्ट भी हारते हैं तो सीरीज भी उनके हाथ से निकल जाएगी।

ये भी पढ़ें | IND vs SA: हारे हुए मैच में भी कोहली ने किया कमाल, बनाए 3 बड़े रिकॉर्ड, सचिन-सहवाग को पछाड़ा

लय में हैं आवेश खान

27 वर्षीय दाएं हाथ के तेज गेंदबाज आवेश खान साउथ अफ्रीका में ही हैं। वे साउथ अफ्रीका-ए के खिलाफ इंडिया-ए टीम का हिस्सा हैं। बेनोनी में SA-A के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे मैच की पहली पारी में आवेश ने 5 विकेट चटकाए थे। 38 फर्स्ट क्लास मैचों की 67 पारियों में आवेश ने 149 विकेट झटक लिए हैं। वे 7 बार एक पारी में 5 विकेट लेने का कमाल कर दिखा चुके हैं।

दूसरे टेस्ट के लिए भारत का अपडेटेड स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, अभिमन्यु ईश्वरन, केएस भरत (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान

ताजा कहानियां