Search
Close this search box.

IND vs SA: पहले टी20 में ये जोड़ी करेगी ओपनिंग! इस प्लेइंग इलेवन के साथ खेले तो जीत पक्की

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
IND vs SA: पहले टी20 में ये जोड़ी करेगी ओपनिंग! इस प्लेइंग इलेवन के साथ खेले तो जीत पक्की
IND vs SA: पहले टी20 में ये जोड़ी करेगी ओपनिंग! इस प्लेइंग इलेवन के साथ खेले तो जीत पक्की

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच पहला टी20 मैच 9 जून को दिल्ली की मेजबानी में खेला जाएगा। पांच मैचों की इस सीरीज के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने 18 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की है। टीम से रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली (Virat Kohli), जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) जैसे बड़े खिलाड़ियों के नाम गायब है। इन सभी खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। हालांकि टीम में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और केएल राहुल (KL Rahul) की वापसी हुई है, जो टीम को काफी मजबूत बनाते हैं।

केएल राहुल और ईशान किशन करेंगे पारी की शुरुआत

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दिल्ली में होने वाले पहले टी20 में केएल राहुल (KL Rahul) और ईशान किशन (Ishan Kishan) का ओपनिंग करना पक्का है। बता दें कि सीमित ओवर प्रारूप में रोहित शर्मा और केएल राहुल टीम इंडिया ने लिए पारी की शुरुआत करते हैं। लेकिन श्रीलंका और वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछली सीरीज में केएल राहुल नहीं खेले थे। तब रोहित शर्मा के साथ ईशान किशन ने ओपनिंग की थी। इसके अलावा ईशान-राहुल की जोड़ी भी ओपनिंग कर चुकी है। चूंकि अब रोहित शर्मा को आराम दिया गया, ऐसे में केएल राहुल और ईशान किशन एक बार फिर ओपनिंग करते हुए दिख सकते हैं।

ये भी पढ़ें- जो रूट ने रचा इतिहास, 10 हजार टेस्ट रन पूरे, देखें टेस्ट में 10000 रन बनाने वाले खिलाड़ी की लिस्ट

पहले टी20 के लिए भारत की मजबूत प्लेइंग इलेवन

भारतीय टीम के कप्तान केएल राहुल सीरीज का पहला मैच जीतकर 1-0 की बढ़त के साथ मेहमानों पर दवाब बनाना चाहेंगे। ऐसे में पहले कुछ मैचों में केएल राहुल टीम के साथ प्रयोग करने से बचना चाहेंगे। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले के लिए भारत (Team India) की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार हो सकती है।

केएल राहुल (कप्तान), ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (ऋषभ पंत), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, आवेश खान

ये भी पढ़ें- ENG vs NZ 1st test: न्यूजीलैंड पर इंग्लैंड की जीत से WTC पॉइंट्स टेबल पर बड़ा उलटफेर, देखें भारत का हाल

ताजा कहानियां

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें