Search
Close this search box.

IND vs ENG: दूसरे टेस्ट में बन सकते हैं 5 बड़े रिकॉर्ड, अश्विन-एंडरसन की निगाहें महारिकॉर्ड पर

IND vs ENG: दूसरे टेस्ट में बन सकते हैं 5 बड़े रिकॉर्ड, अश्विन-एंडरसन की निगाहें महारिकॉर्ड पर
IND vs ENG: दूसरे टेस्ट में बन सकते हैं 5 बड़े रिकॉर्ड, अश्विन-एंडरसन की निगाहें महारिकॉर्ड पर

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच विशाखापत्तनम में शुक्रवार से खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट में कई बड़े कीर्तिमान बनने और टूटने का इंतजार कर रहे हैं। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) और भारत के ऑफ स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) टेस्ट क्रिकेट की दुनिया में इतिहास रचने के करीब हैं। इन दो दिग्गजों के अलावा और भी खिलाड़ियों के निशाने पर बड़े रिकॉर्ड होंगे।

भारत बनाम इंग्लैंड दूसरे टेस्ट में बन सकते हैं 5 बड़े रिकॉर्ड

जेम्स एंडरसन भारत के खिलाफ दूसरा टेस्ट खेलने को तैयार हैं। एंडरसन अपने टेस्ट करियर में 690 विकेट ले चुके हैं। वे 700 विकेट के महारिकॉर्ड को पूरा करने से केवल 10 विकेट दूर हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापत्तनम में होने वाले दूसरे टेस्ट में आर अश्विन 500 विकेट अपने नाम करत सकते हैं। इस रिकॉर्ड को पूरा करने के लिए अश्विन को केवल 4 विकेट की जरुरत है। 96 टेस्ट में अश्विन के 496 विकेट हो गए हैं।

ये भी पढ़ें | Visakhapatnam Stadium Test Record: ये हैं विशाखापत्तनम स्टेडियम के टॉप-10 टेस्ट बल्लेबाज-गेंदबाज

एक पारी में 5 विकेट चटकाते ही रविचंद्रन अश्विन (34) एक पारी में सबसे ज्यादा बार पांच विकेट लेने वाले संयुक्त भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे। वह 35 बार फाइव विकेट हॉल करने वाले अनिल कुंबले की बराबरी कर लेंगे।

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट में 590 छक्के जड़ चुके हैं। 10 छक्के लगाते ही वे 600 छक्के लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे।

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 100 विकेट पूरे करने के लिए जसप्रीत बुमराह को 3 विकेट चाहिए। 23 टेस्ट मैचों की 43 पारियों में उन्होंने 97 विकेट झटक लिए हैं।

ये भी पढ़ें | IND vs ENG 2nd Test: विशाखापत्तनम स्टेडियम में सौ फीसदी है टीम इंडिया का टेस्ट रिकॉर्ड, देखें आंकड़े

ताजा कहानियां