Search
Close this search box.

DAY 1: भारत का स्कोर 6 विकेट पर 278 रन, शतक से चूके पुजारा, अय्यर शतक के करीब

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
DAY 1: भारत का स्कोर 6 विकेट पर 278 रन, शतक से चूके पुजारा, अय्यर शतक के करीब
DAY 1: भारत का स्कोर 6 विकेट पर 278 रन, शतक से चूके पुजारा, अय्यर शतक के करीब

भारत और बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट का पहला दिन खत्म हो गया है। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया ने पहले दिन स्टंप्स तक 6 विकेट के नुकसान पर 278 रन स्कोरबोर्ड पर लगा दिए हैं। श्रेयस अय्यर 169 गेंदों का सामना करने के बाद 82 रन पर खेल रहे हैं।

दिन की अंतिम गेंद पर आउट हुए अक्षर पटेल

भारतीय टीम का छठवां विकेट दिन की आखिरी गेंद पर गिरा। ऑफ स्पिनर मेहीदी हसन मिराज ने अक्षर पटेल को एलबीडब्ल्यू आउट किया। अक्षर ने रिव्यू जरूर लिया पर 26 बॉल में 14 रन बनाने के बाद उनको वापस लौटना पड़ा। अपनी इस पारी में उन्होंने 2 चौके जमाए।

ये भी पढ़ें | IND vs BAN: पहले टेस्ट में ऋषभ पंत को खिलाने पर भड़के फैंस, संजू सैमसन को किया याद

शतक से चूके चेतेश्वर पुजारा

टीम इंडिया की दीवार कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा 18वां टेस्ट शतक पूरा करने से केवल 10 रन से चूक गए। वे जब 90 रन पर खेल रहे थे, तब बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज तैजुल इस्लाम ने उनको बोल्ड कर दिया। अपनी इस पारी में उन्होंने 203 गेंदे खेली और 11 चौके मारे। बता दे कि पुजारा के टेस्ट जीवन का ये तीसरा नर्वस नाइनटीज है। इसके पहले वे इंग्लैंड के खिलाफ 91 और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 92 रन बनाकर आउट हुए थे।

शतक के करीब श्रेयस अय्यर

भले ही चेतेश्वर पुजारा शतक जड़ने से चूक गए, लेकिन श्रेयस अय्यर उनके इस अधूरे काम को पूरा करने से 18 रन की दूरी पर है। अय्यर 169 बॉल में 10 चौके की सहायता से 82 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं। अय्यर के अलावा ऋषभ पंत ने 46, कप्तान केएल राहुल ने 22 और शुभमन गिल ने 20 रनों की पारी खेली। विराट कोहली महज एक रन बनाकर चल दिए।

ये भी पढ़ें | Updated WTC Points Table: कल से IND vs BAN पहला टेस्ट, देखें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में टीमों का ताजा हाल

बता दें कि भारत ने 48 के स्कोर पर 3 विकेट खो दिए थे। तब पुजारा ने पंत के साथ चौथे विकेट के लिए 64 और अय्यर के साथ पांचवें विकेट के लिए 149 रनों की साझेदारी कर टीम इंडिया को अच्छी स्थिति में पहुंचाया।

लेफ्ट आर्म स्पिनर तैजुल इस्लाम ने 30 ओवर की गेंदबाजी में 84 रन देकर 3 विकेट चटकाए। इसके अलावा मेहीदी हसन मिराज ने 2 विकेट झटके। एक विकेट खालेद अहमद को मिला।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें