Search
Close this search box.

IND vs AFG 1st T20: रोहित-कोहली की वापसी के बाद कट सकता है इन धुरंधरों का पत्ता, देखें संभावित प्लेइंग XI

IND vs AFG 1st T20: रोहित-कोहली की वापसी के बाद कट सकता है इन धुरंधरों का पत्ता, देखें संभावित प्लेइंग XI
IND vs AFG 1st T20: रोहित-कोहली की वापसी के बाद कट सकता है इन धुरंधरों का पत्ता, देखें संभावित प्लेइंग XI

IND vs AFG 1st T20: साल 2024 में टीम इंडिया अपना पहला टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला अफगानिस्तान से खेलेगी। ये मैच मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन IS बिंद्रा स्टेडियम में 11 जनवरी को खेला जाएगा। इस मैच के अलावा 2 और मैच आयोजित होंगे। 3 टी20 मैचों की इस सीरीज के लिए घोषित 16 सदस्यीय टीम में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) का नाम भी शामिल है।

दोनों खिलाड़ी 14 महीने के लंबे अंतराल बाद क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में खेलते दिखेंगे। आखिरी बार दोनों ने ऑस्ट्रेलिया में आयोजित T20 वर्ल्ड कप 2022 खेला था।

ये भी पढ़ें | IND vs AFG 1st T20I: जबरदस्त है मोहाली में टीम इंडिया का टी20 रिकॉर्ड, आंकड़े दे रहे गवाही

इन खिलाड़ियों को बैठना पड़ सकता है बाहर

अफगानिस्तान के विरुद्ध पहले टी20 से यशस्वी जायसवाल को बाहर बैठना पड़ सकता है। रोहित शर्मा की गैरहाजिरी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ने भारत के लिए पारी की शुरुआत की थी। रोहित की वापसी के बाद जायसवाल बेंच स्ट्रेंथ का हिस्सा बन सकते हैं। इस स्थिति में रोहित और गिल की सलामी जोड़ी दोबारा देखने को मिल सकती है।

नंबर 3 पर विराट कोहली का खेलना पक्का है। इसके बाद नंबर 4 पर तिलक वर्मा खेलते दिखाई सकते हैं। पांचवें नंबर पर रिंकू सिंह और छठवें नंबर पर विकेटकीपर के तौर पर जितेश शर्मा उतर सकते हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी वनडे में शतक जड़ने के बावजूद संजू सैमसन बाहर हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें | IND vs AFG T20 2024: 11 जनवरी को पहला टी20 मैच, जानिए शेड्यूल, टीम और लाइव प्रसारण-स्ट्रीमिंग

इसके बाद अक्षर पटेल को बतौर ऑलराउंडर नंबर 7 पर मौका मिल सकता है। रवि बिश्नोई शानदार फॉर्म में हैं। ऐसे में कप्तान रोहित कुलदीप यादव पर बिश्नोई को तरजीह दे सकते हैं। मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में अर्शदीप सिंह, आवेश खान और मुकेश कुमार टीम इंडिया के तीन तेज गेंदबाज होंगे।

IND vs AFG 1st T20: भारत की संभावित प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, मुकेश कुमार

ताजा कहानियां