Search
Close this search box.

IND vs AFG: शून्य पर आउट हुए रोहित शर्मा, ऐसा अनचाहा रिकॉर्ड बनाने वाले पहले भारतीय बने

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
IND vs AFG: शून्य पर आउट हुए रोहित शर्मा, ऐसा अनचाहा रिकॉर्ड बनाने वाले पहले भारतीय बने
रोहित शर्मा

भारत और अफगानिस्तान (India vs Afghanistan) के बीच मोहाली में आयोजित पहला टी20 टीम इंडिया ने 6 विकेट से अपने नाम किया। इस जीत के हीरो ऑलराउंडर शिवम दुबे (Shivam Dube) रहे। शिवम ने पहले शानदार गेंदबाजी की और फिर धमाकेदार बल्लेबाजी से रन चेज को आसान बना दिया।

भारत-अफगानिस्तान पहले टी20 का हाल

टॉस गंवाने के बाद अफगानिस्तान ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए। मोहम्मद नबी ने सबसे ज्यादा 42 रन मारे। जवाब में टीम इंडिया ने शिवम दुबे की 40 गेंदों में 60 रनों की इनिंग की मदद से 17.3 ओवर में 4 विकेट पर 159 रन बनाकर लक्ष्य पूरा कर लिया। एक विकेट और 60 रन की पारी के लिए शिवम दुबे प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। इस जीत के साथ ही भारत सीरीज में 1-0 से आगे हो गया है।

ये भी पढ़ें | IND vs AFG: गेंद के बाद बल्ले से शिवम दुबे का धमाल, भारत ने जीता पहला T20, सीरीज में 1-0 से आगे

शून्य पर रन आउट हुए रोहित शर्मा

14 महीने बाद टी20 इंटरनेशनल में वापसी करने वाले रोहित शर्मा के लिए भारत-अफगानिस्तान पहला मैच भुलाने वाला रहा। वे खाता खोले बिना ही डगआउट वापस लौट गए। एक रन चुराने के चक्कर में रोहित रन आउट हुए। गेंद को मिड-ऑफ पर खेलने के बाद रोहित एक रन लेने के लिए दौड़ पड़े।

दूसरे छोर पर मौजूद शुभमन गिल ने क्रीज नहीं छोड़ा। नतीजतन दोनों खिलाड़ी नॉन-स्ट्राइक पर पहुंच गए। बस फिर क्या था इब्राहीम जादरान ने विकेटकीपर रहमानउल्लाह को गेंद थ्रो किया और रोहित रन आउट हो गए।

रोहित शर्मा ने बनाया अनचाहा रिकॉर्ड

2 गेंद खेलने के बाद शून्य पर आउट होते ही रोहित शर्मा का नाम अनचाही रिकॉर्ड लिस्ट में जुड़ गया। बता दें कि रोहित भारत के पहले ऐसे कप्तान बन गए हैं जो टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में शून्य पर रन आउट हुए। यही नहीं रोहित के टी20आई जीवन में ये पांचवीं बार है, जब वे बतौर कप्तान डक पर आउट हुए।

ताजा कहानियां

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें