Search
Close this search box.

IND vs SA: लगातार 5वां टॉस हारे ऋषभ पंत, इस प्रकार है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

IND vs SA: लगातार 5वां टॉस हारे ऋषभ पंत, इस प्रकार है दोनों टीमों की प्लेइंग XI
IND vs SA: लगातार 5वां टॉस हारे ऋषभ पंत, इस प्रकार है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांचवां टी20 (IND vs SA 5TH T20) बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना है। फिलहाल सीरीज 2-2 की बराबरी है। ऐसे में इस मैच को जीतने वाली टीम श्रृंखला भी जीत लेगी। भारतीय कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के पास बेहतरीन मौका है साउथ अफ्रीका के खिलाफ घर पर पहली टी20 सीरीज जीतने का। मालूम हो कि साउथ अफ्रीका (South Africa) ने 2015 में भारत (India) को 2-0 से हराया था। वहीं 2019 में सीरीज 1-1 से बराबर की थी।

ऋषभ पंत ने गंवाया लगातार पांचवां टॉस

पहले और दूसरे टी20 में पराजय झेलने के बाद टीम इंडिया ने बड़ा उलटफेर किया। ऋषभ पंत की टीम ने तीसरा और चौथा टी20 जीतकर सीरीज 2-2 से बराबर का दी। भले ही कप्तान ऋषभ पंत ने अंतिम दो मैचों में धमाकेदार पलटवार किया और मैच जीता। लेकिन वे टॉस जीतने के मामले में जीरो साबित हुए। बेंगलुरू में अंतिम मैच में भी टॉस साउथ अफ्रीका ने जीता है। टेंबा बावुमा के चोटिल होने के कारण केशव महाराज टीम की कप्तानी कर रहे हैं। उन्होंने टॉस जीता और भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। सीरीज में ये लगातार पांचवां मौका है जब भारत टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरेगा।

सीरीज में अब तक नहीं बदली टीम इंडिया की प्लेइंग XI

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज का ये पांचवां मैच है। इसके पहले खेले गए चारों मैचों में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में एक भी बार भी बदलाव नहीं हुआ है। बता दें कि शुरू के दोनों मैच हारने के बाद भी भारतीय टीम अपरिवर्तित रही है। उम्मीद थी कि पांचवे और आखिरी टी20 मुकाबले बेंच स्ट्रेंथ को मौका मिलेगा, लेकिन इस मैच में भी भारत की प्लेइंग इलेवन जस की तस नजर आ रही है।

भारत की प्लेइंग XI

ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, आवेश खान

साउथ अफ्रीका की प्लेइंग XI

रीजा हेंड्रिक्स, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), हेनरिच क्लासेन, रसी वेन दर डुसेन, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, ड्वेन प्रीटोरियस, लुंगी एंगीडी, केशव महाराज (कप्तान), एनरिच नोर्टजे, कगिसो रबाडा

ये भी पढ़ें- IND vs SA 5TH T20: इतिहास रचने की दहलीज पर खड़े हैं भुवनेश्वर कुमार, बस चाहिए एक विकेट

ताजा कहानियां