Search
Close this search box.

IND vs SA: फाइनल मैच से इन 2 खिलाड़ियों को बाहर कर सकते हैं ऋषभ पंत, बेंच स्ट्रेंथ को मिल सकता है मौका

IND vs SA: फाइनल मैच से इन 2 खिलाड़ियों को बाहर कर सकते हैं ऋषभ पंत, बेंच स्ट्रेंथ को मिल सकता है मौका
IND vs SA: फाइनल मैच से इन 2 खिलाड़ियों बाहर कर सकते हैं ऋषभ पंत, बेंच स्ट्रेंथ को मिल सकता है मौका

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच टी20 सीरीज का पांचवां मैच 19 जून को बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। श्रृंखला 2-2 से बराबर है, ऐसे में ये मैच किसी फाइनल से कम नहीं होगा। इस मैच को जीतने वाली टीम सीरीज पर कब्जा कर लेगी। पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के पास ट्रॉफी जीतने का बढ़िया मौका है। पिछले कुछ मैचों में खिलाड़ियों के प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए कैप्टन ऋषभ पंत फाइनल मैच में कुछ बदलाव के साथ दिखाई दे सकते हैं।

पांचवें टी20 में दो बदलाव की संभावना

पांचवें टी20 मुकाबले में पहली बार भारतीय प्लेइंग इलेवन बदली हुई नजर आ सकती है। टीम में दो बदलाव की गुंजाइश है। अक्षर पटेल (Axar Patel) के रूप में पहला बदलाव देखने को मिल सकता है। इस ऑलराउंडर की जगह एक गेंदबाज विशेषज्ञ को मौका मिल सकता है। ये गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) हो सकते हैं। आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन के बाद भी 150 की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले उमरान मलिक बेंच स्ट्रेंथ का हिस्सा बने हुए हैं।

दूसरी तरफ अक्षर पटेल बल्ले और गेंद से कुछ खास नहीं कर पाए हैं। इस सीरीज के 4 मैचों में उनका सबसे बड़ा स्कोर 10 रन है। वहीं उनके नाम 3 विकेट शामिल हैं। इस स्थिति में अक्षर के स्थान पर उमरान मलिक के रूप में तेज गेंदबाज को तरजीह दी जा सकती है।

पिछले कुछ मुकाबलों से श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का बल्ला शांत चल रहा है। पहले और दूसरे मैच में क्रमशः 36 और 40 रनों की पारी खेलने के बाद उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं। तीसरे मैच में उन्होंने 14 और चौथे मैच में 4 रन की पारी खेली। अब पांचवें मैच में दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) को अय्यर की जगह मौका दिया जा सकता है। हुड्डा को भी सीरीज में अभी तक कोई मैच खेलने का मौका नहीं मिला है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांचवें टी20 के लिए भारत की संभावित 11

ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल, आवेश खान

ये भी पढ़ें-IND vs SA: सहीं वक्त पर चल गया इस खिलाड़ी का जादू, वरना टीम इंडिया से कट जाता पत्ता!

ताजा कहानियां