Search
Close this search box.

IND vs SA 3rd T20: करो या मरो मैच में कप्तान सूर्या कर सकते हैं 3 बड़े बदलाव, इस शतकधारी की वापसी तय!

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
IND vs SA 3rd T20: करो या मरो मैच में कप्तान सूर्या कर सकते हैं 3 बड़े बदलाव, इस शतकधारी की वापसी तय!
भारत की टी20 टीम (फोटो- बीसीसीआई X)

IND vs SA 3rd T20 Possible XI: पहला मुकाबला डरबन में धुलने के बाद साउथ अफ्रीका ने दूसरा टी20 5 विकेट से जीता। 1-0 की बढ़त के साथ ही प्रोटियाज सीरीज में अजेय हो गए हैं। तीसरा टी20 हारने पर भी वे सीरीज नहीं हारेंगे। ऐसे में 14 दिसंबर को जोहानसबर्ग (Johannesburg) में होने वाला मैच भारत के लिए करो या मरो वाला हो गया है। इस मैच को हारने पर वे सीरीज भी हार जाएंगे।

नतीजतन सीरीज बचाने के लिए सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की कप्तानी वाली टीम इंडिया को हर हाल में आखिरी मुकाबला जीतना होगा। इस जीत को पक्की करने के लिए कप्तान सूर्या तीसरे टी20 में 3 बदलाव के साथ उतर सकते हैं।

ये भी पढ़ें | IND vs SA 2nd T20 Stats Review: मैच में लगी रिकॉर्ड्स की झड़ी, सूर्या के बल्ले से निकले 5 बड़े रिकॉर्ड

IND vs SA: तीसरे टी20 में 3 बदलाव की संभावना

तीसरे टी20 में ओपनिंग में बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ की वापसी हो सकती है। वे शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली टी20 सीरीज में शतक जड़ा था। बीमार होने के चलते वे दूसरे टी20 के लिए उपलब्ध नहीं थे। अगर गायकवाड़ फिट होते हैं तो उन्हें सीधे प्लेइंग XI में जगह मिल सकती है।

ऋतुराज को यशस्वी जायसवाल के स्थान पर चुना जा सकता है। विकेटकीपर जीतेश शर्मा के स्थान पर ईशान किशन बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज नजर आ सकते हैं।

तीसरा बदलाव बोलिंग डिपार्टमेंट में देखने को मिल सकता है। दूसरे टी20 में करीब 16 रन प्रतिओवर लुटाने वाले अर्शदीप सिंह की जगह तेज गेंदबाज दीपक चाहर को शामिल किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें | IND vs SA 2nd T20: रिंकू-सूर्या की पारी बेकार, 5 विकेट से जीता साउथ अफ्रीका, सीरीज में 1-0 से अजेय

IND vs SA 3rd T20: भारत की प्लेइंग XI

ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें