Search
Close this search box.

IND vs SA, तीसरा टी20: लगातार तीसरा टॉस हारे ऋषभ पंत, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग XI

आज का मैच टीम इंडिया (Team India) के लिए करो या मरो वाला मैच है। साउथ अफ्रीका (South Africa) के विरुद्ध शुरुआती दोनों मैच हारने के बाद भारतीय टीम सीरीज हारने की दहलीज पर खड़ी है। पांच मैचों की टी20 श्रृंखला में भारत 0-2 से पीछे चल रहा है। इस स्थिति में भारत की एक और मेहमानों को सीरीज का विजेता बना देगी। साथ ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ घर पर टी20 सीरीज जीतने का सपना एक बार फिर अधूरा रह जाएगा।

IND vs SA, तीसरा टी20: लगातार तीसरा टॉस हारे ऋषभ पंत, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग XI
IND vs SA, तीसरा टी20: लगातार तीसरा टॉस हारे ऋषभ पंत, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग XI

वहीं दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीकी टीम 7 साल बाद एक बार फिर भारत को उसी की सरजमीं पर पटखनी देने के इरादे से उतरेगी। बता दें कि इसके पहले साउथ अफ्रीका ने 2015 में भारत का दौरा किया था। उस दौरे पर उन्होंने 2-0 से टीम इंडिया का क्लीन स्वीप किया था। इसके बाद 2019 में दो टी20 मैचों की सीरीज का आयोजन हुआ, जो एक-एक की बराबरी के साथ समाप्त हुई।

मैच की जानकारी

मैच: भारत vs साउथ अफ्रीका, तीसरा टी20

तारीख: मंगलवार, 14 जून, 2022

समय: शाम 7:00 बजे से

स्थान: डॉ. वाई. एस राजशेखर रेड्डी ACA-VDCA क्रिकेट स्टेडियम, विशाखापत्तनम

हेड टु हेड रिकॉर्ड

कुल मैच- 17

भारत जीता- 9

साउथ अफ्रीका जीता- 8

टॉस

साउथ अफ्रीका के कप्तान टेंबा बावुमा ने एक बार फिर टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया है। तीन मैचों में ये तीसरी बार है तब भारतीय टीम के कप्तान ऋषभ पंत टॉस जीतने में असफल रहे हैं। बता दें कि शुरू के दोनों मैच टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने वाले टीम जीती है।

प्लेइंग XI पर एक नजर

भारत

प्लेइंग XI: ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, आवेश खान

साउथ अफ्रीका

प्लेइंग XI: टेंबा बावुमा (कप्तान), रीजा हेंडरिक्स, हेनरिच क्लासेन, रसी वेन दर डुसेन, डेविड मिलर, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रीटोरियस, कगिसो रबाडा, केशव महाराज, एनरिच नोर्टजे, तबरेज शामसी

ये भी पढ़ें- IND vs SA 3rd T20: आज युजवेंद्र चहल तोड़ेंगे आर अश्विन का महारिकॉर्ड! इस मामले में बनेंगे नंबर 1

ताजा कहानियां

होम

IPL 2024

फॉलो

फॉलो