Search
Close this search box.

IND vs AFG T20 2024: 3 खिलाड़ियों में प्लेयर ऑफ द सीरीज की रेस, ये ऑलराउंडर सबसे बड़ा दावेदार

IND vs AFG T20 2024: 3 खिलाड़ियों में प्लेयर ऑफ द सीरीज की रेस, ये ऑलराउंडर सबसे बड़ा दावेदार
IND vs AFG T20 2024: 3 खिलाड़ियों में प्लेयर ऑफ द सीरीज की रेस, ये ऑलराउंडर सबसे बड़ा दावेदार

भारत और अफगानिस्तान (India vs Afghanistan) के बीच तीसरा टी20 मैच 17 जनवरी को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम बेंगलुरु में खेला जाएगा। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम इंडिया सीरीज 3-0 से जीतने के इरादे से उतरेगी। वहीं दूसरी तरफ अफगानिस्तान टीम क्लीन स्वीप से बचना चाहेगी।

बता दें कि सीरीज में 2 मैच खेले गए हैं। इन दो मैचों में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर हम उन 3 दावेदारों के बारे में बात करेंगे जो प्लेयर ऑफ द सीरीज (Player of The Series) का अवॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें | IND vs AFG: 6 रन बनाते ही विराट कोहली रचेंगे नया इतिहास, इस मामले में बनेंगे नंबर 1 बल्लेबाज

IND vs AFG T20 Series: प्लेयर ऑफ द सीरीज के 3 बड़े दावेदार

यशस्वी जायसवाल: टीम इंडिया के ओपनर यशस्वी जायसवाल शानदार लय में नजर आ रहे हैं। मोहाली में पहला मैच मिस करने के बाद इंदौर में आयोजित दूसरे मुकाबले में यशस्वी ने धुआंधार अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 34 बॉल में 68 रनों की धमाकेदार पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 200 का रहा। यशस्वी के बल्ले से ऐसा ही प्रदर्शन अगर तीसरे टी20 में देखने को मिलता है, तो वह टीम की जीत की साथ-साथ प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब भी सुनिश्चित कर सकते हैं।

अक्षर पटेल: अक्षर पटेल 2 मैचों में 4 विकेट झटक चुके हैं। वे सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। इतना ही नहीं वे सबसे किफायती गेंदबाज भी रहे हैं। इंदौर में अक्षर पटेल प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए थे। तीसरे और फाइनल मैच में अक्षर पटेल से इसी तरह की शानदार गेंदबाजी की उम्मीद होगी।

ये भी पढ़ें | M Chinnaswamy Stadium T20 Record: देखें एम चिन्नास्वामी स्टेडियम के टॉप-5 बल्लेबाज और गेंदबाज

शिवम दुबे: भारत बनाम अफगानिस्तान टी20 सीरीज ऑलराउंडर शिवम दुबे के लिए शानदार रही है। वे बल्ले और गेंद दोनों ही क्षेत्र में धमाल मचा चुके हैं। पहले मैच में उन्होंने 60 रनों की नाबाद पारी के अलावा गेंदबाजी में 1/9 का प्रदर्शन किया था। जिसके लिए वे प्लेयर ऑफ द मैच बने थे। इसके बाद दूसरे मैच में उन्होंने 63 रन मारे और एक विकेट चटकाया।

2 मैचों में 123 रनों के साथ शिवम दुबे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बना चुके हैं। यही नहीं दोनों पारियों में वह नाबाद रहे। शिवम इस शृंखला के प्लेयर ऑफ द सीरीज के सबसे बड़े दावेदार हैं।