Search
Close this search box.

IND vs AFG 2nd T20: भारत की एकतरफा जीत, सीरीज पर 2-0 से किया कब्जा, यशस्वी-दुबे की फिफ्टी

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
IND vs AFG 2nd T20: भारत की एकतरफा जीत, सीरीज पर 2-0 से किया कब्जा, यशस्वी-दुबे की फिफ्टी
IND vs AFG 2nd T20: भारत की एकतरफा जीत, सीरीज पर 2-0 से किया कब्जा, यशस्वी-दुबे की फिफ्टी

भारत (Team India) ने इंदौर में आयोजित अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ दूसरा टी20 मुकाबला 6 विकेट से जीत लिया है। 6 विकेट की जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज पर 2-0 से कब्जा भी कर लिया। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 173 रनों का टारगेट रखा था।

यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) और शिवम दुबे (Shivam Dube) की अर्धशकीय पारियों की मदद से भारत ने जरूरी लक्ष्य 6 विकेट और 26 गेंद बाकी रहते पूरा कर लिया। 4 ओवर में 17 रन देकर 2 विकेट लेने वाले अक्षर पटेल प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए।

भारत की जीत में यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे के फिफ्टी

अफगानिस्तान के 173 रनों का टारगेट हासिल करते हुए भारतीय टीम ने कप्तान रोहित शर्मा का विकेट शून्य पर गंवा दिया। इसके बाद यशस्वी जायसवाल और विराट कोहली ने पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 28 गेंदों में 57 रन की साझेदारी की। नवीन-उल-हक ने 29 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर आउट कर भारत को दूसरा और बड़ा झटका दिया।

लेकिन यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे की तीसरे विकेट के लिए 42 गेंदों में 92 रनों की लाजवाब साझेदारी ने अफगानिस्तान के अरमानों पर पानी फेर दिया। टी20 करियर के चौथी फिफ्टी पूरी करने के बाद यशस्वी करीम जनत का शिकार बने। उन्होंने 5 चौके और 6 छक्के की सहायता से 34 गेंदों में 68 रन जड़ दिए। विकेटकीपर जितेश शर्मा डक पर आउट हुए।

ये भी पढ़ें | IND vs AFG 2nd T20: रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, बने 150 T20I खेलने वाले पहले खिलाड़ी

दूसरी तरफ ऑलराउंडर शिवम दुबे ने मैच फिनिश करने के बाद ही मैदान छोड़ा। शिवम दुबे ने करीब 197 की स्ट्राइक रेट से 32 गेंदों में 63 नाबाद रन ठोक दिए। इस पारी में उन्होंने 5 चौके और 4 छक्के जड़े। उनका ये तीसरा टी20आई अर्धशतक रहा। रिंकू सिंह 9 रन बनाकर नाबाद रहे।

मेहमानों की तरफ से करीम जनत ने सर्वाधिक 2 विकेट लिए। फजलहक फारूकी और नवीन-उल-हक ने एक-एक विकेट निकाला।

ऐसी रही अफगानिस्तान की पारी

अफगानिस्तान ने गुलबदीन नैब की तूफ़ानी पारी की बदौलत 20 ओवर में सभी विकेट खोने के बाद 172 रन बोर्ड पर लगाए। नैब ने 28 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। अक्षर पटेल का शिकार बनने के पहले उन्होंने 35 बॉल में 57 रन बनाए। नजीबुल्लाह जादरान ने 23 और करीम जनत ने 20 रनों की इनिंग खेली। मुजीब उर रहमान की 21 रनों की पारी की सहायता से मेहमान टीम 170 का स्कोर पार कर पाई।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए। उन्होंने 8 प्रतिओवर की दर से 4 ओवर में 32 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। रवि बिश्नोई और अक्षर पटेल के खाते में 2-2 विकेट आए। एक विकेट शिवम दुबे ने लिया।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें