HomeEngland vs West IndiesWTC Points Table: दूसरा टेस्ट ड्रॉ होने के बाद इंग्लैंड और वेस्टइंडीज...

WTC Points Table: दूसरा टेस्ट ड्रॉ होने के बाद इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की हालत खराब, देखें टीम इंडिया का हाल

WTC Points Table: दूसरा टेस्ट ड्रॉ होने के बाद इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की हालत खराब, देखें टीम इंडिया का हाल
टीम इंडिया (Photo-BCCI)

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच बारबाडोस में दूसरा टेस्ट ड्रॉ हो गया है। यह मैच ड्रॉ होने के बाद WTC Points Table में दोनों टीमों को 4-4 अंक मिले। जिसके बाद वेस्टइंडीज 25.00 प्रतिशत पॉइंट्स के साथ सातवें पायदान पर कायम है। वहीं, इंग्लैंड 11 मैचों में 13.64 फीसदी अंक लेकर तालिका में सबसे नीचे नंबर 8 पर कायम है। फिलहाल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में दोनों टीमों की हालत नाजुक नजर आ रही है।

WTC Points Table: दूसरा टेस्ट ड्रॉ होने के बाद इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की हालत खराब, देखें टीम इंडिया का हाल
इंग्लैंड vs वेस्टइंडीज दूसरे टेस्ट के बाद आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का पॉइंट टेबल

ENG vs WI दूसरा टेस्ट ड्रॉ होने के बाद टीम इंडिया नंबर 4 पर पर बनी हुई है। 11 टेस्ट में उनके 58.33 प्रतिशत पॉइंट्स हैं। जबकि ऑस्ट्रेलिया 71.42 प्रतिशत अंकों के साथ पहले और पाकिस्तान 61.11 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरे पायदान पर बरकरार है। इसके बाद तीसरे स्थान पर साउथ अफ्रीका का नंबर आता है, जिन्होंने 5 मैचों में 60.00 प्रतिशत अंक हासिल किए।

इंग्लैंड vs वेस्टइंडीज दूसरे टेस्ट का हाल

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान जो रूट के 153 रनों के शतक की मदद से पहली पारी 9 विकेट पर 507 रन बनाकर घोषित कर दी थी। रूट के अलावा बेन स्टोक्स ने 120 रनों की शतकीय पारी खेली थी। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 411 रन जोड़ कर ऑलआउट हो गई। उनके लिए कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने 160 रनों की पारी खेल 10वां शतक लगाया। वहीं, जरमैन ब्लैकवुड ने 102 रनों का शतक लगाया।

पहली पारी में इंग्लैंड को 96 रन की बढ़त हाथ लगी। इसके बाद उन्होंने दूसरी पारी 6 विकेट पर 185 रन बनाकर घोषित कर दी और मेजबान वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 282 रनों का लक्ष्य रखा। 282 के लक्ष्य के जवाब में वेस्टइंडीज ने दूसरी पारी में 5 विकेट पर 135 रन बनाए और मैच ड्रॉ हो गया। एक बार फिर कप्तान ब्रेथवेट ने 184 बॉल में 56 रन की बेहतरीन पारी खेली। उनको प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

ये भी पढ़ें- क्रेग ब्रेथवेथ ने तोड़ा ब्रायन लारा का 18 साल पुराना, राहुल द्रविड़ का रिकॉर्ड भी ध्वस्त, इस मामले में बने नंबर 1

Manoj kumar
Manoj kumarhttps://ekcupcricket.com/
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

नवीनतम