HomeEngland vs West Indiesक्रेग ब्रेथवेथ ने तोड़ा ब्रायन लारा का 18 साल पुराना, राहुल द्रविड़...

क्रेग ब्रेथवेथ ने तोड़ा ब्रायन लारा का 18 साल पुराना, राहुल द्रविड़ का रिकॉर्ड भी ध्वस्त, इस मामले में बने नंबर 1

क्रेग ब्रेथवेथ ने तोड़ा ब्रायन लारा का 18 साल पुराना, राहुल द्रविड़ का रिकॉर्ड भी ध्वस्त, इस मामले में बने नंबर 1
क्रेग ब्रेथवेट (Photo- Twitter)

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच बारबाडोस में खेला गया दूसरा टेस्ट ड्रॉ हो गया। यह तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच था। इसके पहले एंटिगा में दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट भी ड्रॉ के साथ समाप्त हुआ था। वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रेथवेट को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने पहली पारी में दसवां टेस्ट शतक जड़ते हुए 489 गेंदों में 160 रन बनाए थे। वहीं, दूसरी पारी में उन्होंने 184 बॉल में 56 रन की नाबाद पारी खेली।

इन दो पारियों के दम पर ब्रेथवेट ने दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा का 18 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है। वो रिकॉर्ड लिस्ट में नंबर 1 स्थान पर पहुंच गए हैं।

क्रेग ब्रेथवेथ ने तोड़ा ब्रायन लारा का 18 साल पुराना

क्रेग ब्रेथवेट वेस्टइंडीज के लिए एक टेस्ट में सबसे ज्यादा गेंद खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने पहली पारी में 489 और दूसरी पारी में 184 गेंदे खेली। इस प्रकार उन्होंने पूरे मैच में कुल 673 गेंद खेलकर ब्रायन लारा का 18 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है। बता दें कि लारा ने 2004 में इंग्लैंड के खिलाफ 400 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली थी। इसके लिए उन्होंने 582 गेंदों का सामना किया था। हालांकि दूसरी पारी में उनको बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था।

ब्रायन लारा को पछाड़ अब क्रेग ब्रेथवेट एक टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा गेंद खेलने वाले वेस्टइंडीज के नंबर 1 बल्लेबाज बन गए हैं। जबकि लारा दूसरे नंबर पर फिसल गए। इसके बाद नंबर 3 पर गैरी सोबर्स मौजूद हैं, जिन्होंने 1958 में 575 बॉल खेली थी।

राहुल द्रविड़ का रिकॉर्ड भी टूटा

भारत की तरफ से एक टेस्ट मैच में सर्वाधिक गेंद खेलने का रिकॉर्ड दिग्गज खिलाड़ी विजय हजारे के नाम पर है। उन्होंने 1948 में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 675 गेंद खेलने का रिकॉर्ड बनाया था। इसके बाद राहुल द्रविड़ ने 2003 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 616 गेंदे खेली थी। इंग्लैंड के खिलाफ बारबाडोस में 673 गेंद खेलकर क्रेग ब्रेथवेट ने राहुल द्रविड़ का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है।

Manoj kumar
Manoj kumarhttps://ekcupcricket.com/
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

नवीनतम