Search
Close this search box.

ENG vs NED: तीसरा वनडे जीतते ही वर्ल्ड कप सुपर लीग में नंबर 1 टीम बन जाएगी इंग्लैंड, जानिए भारत का हाल

ENG vs NED: तीसरा वनडे जीतते ही वर्ल्ड कप सुपर लीग में नंबर 1 टीम बन जाएगी इंग्लैंड, जानिए भारत का हाल
ENG vs NED: तीसरा वनडे जीतते ही वर्ल्ड कप सुपर लीग में नंबर 1 टीम बन जाएगी इंग्लैंड, जानिए भारत का हाल

इंग्लैंड और नीदरलैंड (England vs Netherlands) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज (ODI series) का आयोजन नीदरलैंड के एम्सटेलवीन (Amstelveen) में किया जा रहा है। सीरीज के दो मैच खेले जा चुके हैं। दोनों मैच जीतकर इंग्लैंड ने पहले ही 2-0 से सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। अब तीसरा और अंतिम वनडे 22 जुलाई को खेला जाएगा। इस मैच को जीतने पर इंग्लिश टीम नीदरलैंड का 3-0 से क्लीन स्वीप कर देगी। इतना ही इस मैच को जीतकर इंग्लैंड वर्ल्ड कप सुपर लीग (World Cup Super League) में नंबर 1 भी बन जाएगी।

वर्ल्ड कप सुपर लीग में फिलहाल बांग्लादेश नंबर 1

वर्ल्ड कप सुपर लीग के ताजा (19 जून) पॉइंट्स टेबल के मुताबिक बांग्लादेश 120 अंकों के साथ पहले स्थान पर बरकरार है। उनको 18 में से 12 में जीत हासिल हुई है। बाकी के 6 मैच में बांग्लादेश को हार का सामना करना पड़ा। बांग्लादेश के बाद दूसरे पायदान पर 115 अंकों वाली इंग्लैंड मौजूद है। इंग्लैंड ने नीदरलैंड को दूसरे वनडे में 6 विकेट से हराया था। उस जीत के बाद अफगानिस्तान को पछाड़ कर इंग्लैंड दूसरे स्थान पर पहुंच गया। जबकि अफगानिस्तान 100 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर फिसल गई।

वर्ल्ड कप सुपर लीग में इंग्लैंड बनेगा नंबर 1

नीदरलैंड जैसी कमजोर टीम के खिलाफ इंग्लैंड को तीसरा वनडे जीतने में भी शायद ही कोई खास परेशानी हो। ऐसे में तीसरा वनडे जीतते ही इंग्लैंड वर्ल्ड कप सुपर लीग में नंबर 1 बन जाएगा। इस जीत के बाद उनको 10 अंक मिलेंगे और वे 225 अंकों के साथ बांग्लादेश को पीछे छोड़कर पहला स्थान हासिल कर लेंगे। अगर मैच टाई या रद्द होता है, तब बराबर अंक होने के बावजूद बेहतर नेट रन रेट के चलते इंग्लैंड शीर्ष पर पहुंच जाएगा।

ये भी पढ़ें- T20I RECORD: टी20 में सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब जीतने वाले भारतीय खिलाड़ी

छठवें पायदान पर है टीम इंडिया

टीम इंडिया (Team India) 79 पॉइंट्स के साथ वर्ल्ड कप सुपर लीग में छठवें पायदान पर है। इस दौरान भारत ने 12 वनडे खेले हैं, जिसमें से उनको 8 में जीत मिली है। शेष 4 मैच उन्होंने गंवा दिए। इतना ही नहीं पेनल्टी ओवर्स का एक अंक भी भारत के खाते से काटा गया है।

ताजा कहानियां