Search
Close this search box.

IND vs WI 2ND T20: जीत के बाद भी कैप्टन रोहित कर सकते हैं बड़ा बदलाव, दिख सकती है पुरानी ओपनिंग जोड़ी

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
IND vs WI 2ND T20: जीत के बाद भी कैप्टन रोहित कर सकते हैं बड़ा बदलाव, दिख सकती है पुरानी ओपनिंग जोड़ी
IND vs WI 2ND T20: जीत के बाद भी कैप्टन रोहित कर सकते हैं बड़ा बदलाव, दिख सकती है पुरानी ओपनिंग जोड़ी

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच ब्रायन लारा स्टेडियम में टीम इंडिया ने 68 रनों की शानदार जीत हासिल की। वे श्रृंखला में 1-0 से आगे चल रहे हैं। अब दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला सोमवार, 1 अगस्त को सेंट किट्स के वॉर्नर पार्क की मेजबानी में रात 8:00 बजे से खेला जाएगा। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली भारतीय टीम इस मैच को जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल करने उतरेगी। जबकि मेजबान टीम इस दौरे पर लगातार 4 हार के सिलसिले को तोड़कर पहली जीत दर्ज करने को बेताब होगी।

दिख सकती है पुरानी ओपनिंग जोड़ी

पहले मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने भारतीय पारी की शुरुआत की थी। जहां दोनों ने 44 रनों की पार्टनरशिप की थी। बतौर ओपनर अपने पहला टी20 में सूर्यकुमार ने 24 और रोहित ने 64 रन बनाए थे। वहीं तीसरे नंबर पर श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) उतरे थे। लेकिन दूसरे मैच में रोहित वापस पुराने पार्टनर के साथ मैदान पर कदम रखते दिखाई दे सकते हैं। दाएं-बाएं हाथ के संयोजन को बनाए रखने के लिए रोहित और ईशान की जोड़ी पुनः ओपन करते हुए नजर आ सकती है।

याद दिला दें कि इंग्लैंड के खिलाफ पिछली टी20 सीरीज के पहले मैच में रोहित के साथ ईशान किशन ने ओपनिंग की थी। इसके बाद उन्होंने ऋषभ पंत और सूर्यकुमार को ओपनर के तौर पर आजमाया। 2022 में बतौर ओपनर सर्वाधिक 13 टी20I ईशान किशन ने ही खेले हैं।

श्रेयस अय्यर को बैठना पड़ सकता है बाहर

वनडे में लगातार धमाल मचाने वाले श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का बल्ला टी20 में शांत दिखाई दे रहा है। पिछले मैच में भी वे शून्य पर आउट हुए थे। साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी के तीन मैचों उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा था। ऐसे में अय्यर की जगह ईशान किशन की बतौर ओपनर वापसी हो सकती है। इस स्थिति में सूर्यकुमार यादव तीसरे और ऋषभ पंत पांचवें नंबर पर खेल सकते हैं।

दूसरे टी20 के लिए भारत की संभावित प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, दिनेश कार्तिक, आर अश्विन, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह

ये भी पढ़ें- IND vs ZIM ODI 2022: जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत की वनडे टीम का ऐलान, धवन की कप्तानी बरकरार, चाहर व सुंदर की वापसी

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें