Search
Close this search box.

IND vs ZIM ODI 2022: जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत की वनडे टीम का ऐलान, धवन की कप्तानी बरकरार, चाहर व सुंदर की वापसी

IND vs ZIM ODI 2022: जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत की वनडे टीम का ऐलान, धवन की कप्तानी बरकरार, चाहर व सुंदर की वापसी
IND vs ZIM ODI 2022: जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत की वनडे टीम का ऐलान, धवन की कप्तानी बरकरार, चाहर व सुंदर की वापसी

जिम्बाब्वे (Zimbabwe) दौरे पर 18 अगस्त से खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) की घोषणा हो गई है। एक बार फिर टीम का कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को नियुक्त किया गया है। धवन के नेतृत्व में 15 सदस्यीय टीम चुनी गई है। इस टीम में तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) और ऑलराउंडर वॉशिंग्टन सुंदर (Washington Sundar) की वापसी हुई है।

इनके अलावा भारत और जिम्बाब्वे (IND vs ZIM) के बीच इस सीरीज के लिए राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) को भी जगह मिली है। जबकि नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और कई बड़े नामों को सीरीज में आराम मिला है।

रवींद्र जडेजा समेत इन 5 खिलाड़ियों को नहीं मिला मौका

वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल 5 खिलाड़ियों को जिम्बाब्वे के विरुद्ध तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए मौका नहीं मिला। इन खिलाड़ियों में रवींद्र जडेजा, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, युजवेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह शामिल हैं। बता दें कि इस दौरे के पांच दिन बाद UAE में टी20 फॉर्मेट में होने वाले एशिया कप के मद्देनजर इन खिलाड़ियों को आराम दिया गया है।

दीपक चाहर और वॉशिंग्टन सुंदर की वापसी

जिम्बाब्वे दौरे पर जाने वाली 15 सदस्यीय टीम इंडिया में दीपक चाहर और वॉशिंग्टन सुंदर का नाम भी शामिल है। फरवरी 2022 को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 मैच के बाद से चाहर मैदान पर नहीं दिखें हैं। हैमस्ट्रिंग इंजरी (Hamstring Injury) के चलते उनको पूरे आईपीएल (IPL 2022) से बाहर होना पड़ा था। वहीं सुंदर ने अपना आखिरी वनडे वेस्टइंडीज के विरुद्ध इसी साल फरवरी में खेला था। इसके अलावा करीब 5 महीने बाद कुलदीप यादव भी वनडे टीम में लौट आए हैं।

आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुने गए टॉप ऑर्डर बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी को भी शामिल किया गया है। हालांकि उनको अभी तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है।

जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत की 15 सदस्यीय वनडे टीम

शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंग्टन सुंदर, शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर

बता दें कि भारत और जिम्बाब्वे (India vs Zimbabwe) के बीच पहला वनडे 18 अगस्त को खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा मैच 20 अगस्त और तीसरा मैच 22 अगस्त को खेला जाएगा। तीनों मुकाबले हरारे स्पोर्ट्स क्लब में दोपहर 12.45 बजे से शुरू होंगे।

ये भी पढ़ें: IND vs WI 1ST T20: शून्य पर आउट होने के बावजूद श्रेयस अय्यर ने दिखाई दरियादिली, उनके इस एक कदम ने लूट ली महफिल

ताजा कहानियां