Search
Close this search box.

IND vs AUS 1st T20: यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ कर सकते हैं ओपनिंग, देखने भारत की बेस्ट प्लेइंग XI

IND vs AUS 1st T20: यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ कर सकते हैं ओपनिंग, देखने भारत की बेस्ट प्लेइंग XI
टीम इंडिया

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला विशाखापत्तनम (Visakhapatnam) में 23 नवंबर को खेला जाएगा। ये सीरीज अगले टी20 विश्व कप की तैयारी के तौर पर देखी जा रही है। गौरतलब हो कि टीम से रोहित-कोहली (Rohit Sharma and Virat Kohli) समेत कई सीनियर प्लेयर्स को रेस्ट दिया गया है। इस स्थिति में टीम की कमान मिस्टर 360 सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के हाथों में होगी।

जायसवाल-ऋतुराज कर सकते हैं ओपनिंग

नियमित ओपनर शुभमन गिल इस श्रृंखला का हिस्सा नहीं है। ऐसे में मैच में यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं। जबकि ईशान किशन को मध्यक्रम में हाथ आजमाने का मौका मिल सकता है।

नंबर 3 पर कप्तान सूर्यकुमार बल्लेबाजी के लिए आ सकते हैं। भले ही सूर्या वनडे वर्ल्ड कप में बल्ले से कुछ कमाल नहीं कर पाए लेकिन टी20 उनका पसंदीदा प्रारूप है। याद दिला दें कि वे आईसीसी टी20 रैंकिंग के नंबर एक बल्लेबाज हैं। उन पर सभी की निगाहें होंगी।

नंबर 4 पर तिलक वर्मा को मौका मिल सकता हैं। बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन नंबर 5 पर बैटिंग के लिए आ सकते हैं। इसके बाद नंबर 6 पर हार्ड हिटर रिंकू सिंह को भेजा सकता है।

अक्षर पटेल टीम के इकलौते ऑलराउंडर हो सकते हैं, जिनको सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आना पड़ सकता है। लेग स्पिनर रवि बिश्नोई अक्षर पटेल के साथ स्पिन विभाग संभालते दिख सकते हैं। तेज गेंदबाजों की तिकड़ी में प्रसिद्ध कृष्णा, मुकेश कुमार और अर्शदीप सिंह को शामिल किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें | IND vs AUS T20I 2023: भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज शेड्यूल, टीम और लाइव टेलिकास्ट-स्ट्रीमिंग की जानकारी

IND vs AUS 1st T20: भारत की बेस्ट प्लेइंग XI

ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), तिलक वर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, मुकेश कुमार, अर्शदीप सिंह

ताजा कहानियां