HomeAustralia vs Sri LankaAUS vs SL 2nd T20: ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 से जीती सीरीज, दूसरे...

AUS vs SL 2nd T20: ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 से जीती सीरीज, दूसरे मुकाबले में श्रीलंका को 3 विकेट से हराया

AUS vs SL 2nd T20: ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 से जीती सीरीज, दूसरे मुकाबले में श्रीलंका को 3 विकेट से हराया
AUS vs SL 2nd T20: ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 से जीती सीरीज, दूसरे मुकाबले में श्रीलंका को 3 विकेट से हराया

श्रीलंका के दौरे पर खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज पर ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 से कब्जा कर लिया है। उन्होंने दूसरा टी20 3 विकेट से जीत लिया। इसके पहले उन्होंने श्रीलंका को 10 विकेट से हराकर 1-0 की बढ़त बनाई थी। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 124 रनों का स्कोर बनाया था। उनके लिए सबसे ज्यादा रन चरिथ असलंका (Charith Asalanka) के बल्ले से निकले। जिन्होंने 39 रन बनाए। इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल मेंडिस (Kusal Mendis) ने 36 रनों की पारी खेली।

इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा भानुका राजपक्षे (Bhanuka Rajapaksa) 13, कप्तान दासुन शानाका (Dasun Shanaka) 14 और वानिन्दु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) दहाई का स्कोर पार करने में सफल रहे। ऑस्ट्रेलिया के लिए केन रिचर्ड्सन (Kane Richardson) ने सर्वाधिक 4 विकेट हासिल किए। वहीं झाई रिचर्ड्सन (Jhye Richardson) को 3 और ग्लेन मैक्सवेल (Glen Maxwell) को 2 सफलताएं हाथ लगी।

ये भी पढ़ें-साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हुए केएल राहुल, हार्दिक नहीं बल्कि ये खिलाड़ी बना कप्तान

श्रीलंका के 125 रनों के टारगेट को भेदने में ऑस्ट्रेलिया को भी अच्छी खासी मशक्कत करनी पड़ी। उन्होंने लक्ष्य को 17.5 ओवर में 7 विकेट गंवाकर हासिल किया। कप्तान एरॉन फिंच (Aaron Finch) ने 24 और डेविड वॉर्नर (David Warner) ने 21 रनों की पारी खेली। ग्लेन मैक्सवेल के बल्ले से 19 और मैथ्यू वेड (Matthew Wade) के बल्ले से 26 रन आए। वेड को प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

लेग स्पिनर वानिन्दु हसरंगा ने घातक गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 33 रन देकर 4 विकेट चटकाए। इसके अलावा दुशमंता चमीरा (Dushmantha Chameera) और नुवन तुषारा (Nuwan Thusara) को एक-एक विकेट मिला। अब सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 11 जून को पल्लेकेले में खेला जाएगा। श्रीलंका सीरीज गंवा चुका है, ऐसे में तीसरा टी20 औपचारिक मात्र रह गया है। हालांकि श्रीलंका इस मैच को जीतकर 3-0 के क्लीन स्वीप से बचना चाहेगा। वहीं मेहमान टीम की नजर सीरीज 3-0 से जीतने पर होगी।

Manoj kumar
Manoj kumarhttps://ekcupcricket.com/
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

नवीनतम