Search
Close this search box.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हुए केएल राहुल, हार्दिक नहीं बल्कि ये खिलाड़ी बना कप्तान

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हुए केएल राहुल, हार्दिक नहीं बल्कि ये खिलाड़ी बना कप्तान
साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हुए केएल राहुल, हार्दिक नहीं बल्कि ये खिलाड़ी बना कप्तान

साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टी20 सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया (Team India) को एक नहीं बल्कि दो बड़े झटके लगे हैं। पहला झटका कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) के तौर पर लगा है। वे चोट के कारण पांच मैचों की पूरी श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। इतना ही नहीं बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) भी अब इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं।

बता दें कि कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल को दाएं पैर की जांघ में चोट लगी है। जबकि नेट्स में बैटिंग का अभ्यास करते वक्त कुलदीप यादव को दाएं हाथ में चोट लगी। बीसीसीआई (BCCI) ने बताया कि केएल राहुल और कुलदीप यादव फिटनेस दोबारा प्राप्त करने के लिए नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) जाएंगे, जहां उन्हें मेडिकल टीम की निगरानी में रखा जाएगा। साथ ही बीसीसीआई ने स्पष्ट कर दिया है कि इन दोनों खिलाड़ियों के बतौर रिप्लेसमेंट किसी और खिलाड़ी का नाम टीम के साथ नहीं जोड़ा गया है।

ऋषभ पंत को बनाया गया कप्तान

गौरतलब हो कि साउथ अफ्रीका के विरुद्ध टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को पहले ही आराम दिया गया था। तब केएल राहुल को टीम की कमान सौंपी गई थी। अब जब केएल राहुल भी चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं, तब ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को कप्तान और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को उपकप्तान बनाया गया है।

ये भी पढ़ें- IND vs SA 1st T20: 3 विकेट चटकाते ही युजवेंद्र चहल रचेंगे इतिहास, इस मामले में बनेंगे भारत के नंबर 1 गेंदबाज

मुश्किल में टीम इंडिया

रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी जैसे बड़े नाम पहले ही टीम से नदारद थे। अब शानदार फॉर्म में चल रहे केएल राहुल भी चोट के चलते बाहर हो गए हैं। इतना ही नहीं आईपीएल में कमाल की गेंदबाजी करने वाले कुलदीप यादव भी अब टीम नहीं है। इन दो करारे झटकों के बाद टीम इंडिया मुश्किल में नजर आने लगी है। टीम के सामने सबसे बड़ी समस्या ओपनिंग को लेकर हो गई है। केएल राहुल की अनुपस्थिति टीम को मनचाही शुरुआत के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है। कुलदीप यादव की अनुपस्थिति में टीम की गेंदबाजी में भी फर्क पड़ेगा।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टी20 टीम

ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक

ये भी पढ़ें- IND vs SA T20 2022: इन चैनलों पर होगा लाइव टेलीकास्ट, देखें ऑफिशियल स्क्वाड और शेड्यूल

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें