Search
Close this search box.

आकाश चोपड़ा ने किया टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन 15 खिलाड़ियों को दी जगह

Aakash Chopra pick Team India squad for T20 World Cup 2022
आकाश चोपड़ा ने किया टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन 15 खिलाड़ियों को दी जगह

हिन्दी कमेंटेटर और पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम का चुनाव किया है। इस टीम का चयन उन्होंने आईपीएल 2022 के प्रदर्शन के आधार पर की है। उन्होंने इस टीम के चुनाव में खिलाड़ियों की प्रतिष्ठा या पूर्व प्रदर्शन को तरजीह नहीं दी है।

आकाश ने वर्ल्ड कप 2022 के लिए जिस टीम का चयन किया है, उसमें केएल राहुल को उन्होंने ओपनर के तौर पर चुना है। केएल राहुल के साथ बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को जगह मिली है। उन्होंने बताया कि शिखर धवन को कम स्ट्राइक रेट के कारण ओपनिंग स्लॉट में जगह नहीं मिली है। इसके अलावा ओपनर्स के अन्य विकल्पों में मयंक अग्रवाल के बल्ले से रन नहीं निकले, जबकि पृथ्वी शॉ ने पूरे मैच नहीं खेले और इंजर्ड रहे।

तीसरे नंबर पर उन्होंने राहुल त्रिपाठी को रखा है। राहुल त्रिपाठी ने इस साल मैच जिताऊ प्रदर्शन किया है। उन्होंने कई नाजुक मौकों पर रन बनाए हैं। साथ ही उनका स्ट्राइक रेट भी हाई रहा है। नंबर 4 पर सूर्यकुमार यादव ने जगह बनाई है। आकाश के अनुसार भले ही सूर्यकुमार ने सीजन में पूरे मैच नहीं खेले, पर जितने मैच भी उन्होंने खेले वो अलग लेवल का गेम खेले। उनका स्ट्राइक रेट और औसत दोनों ही शानदार रहा है।

ये भी पढ़ें-IND vs SA 1st T20: इतिहास रचने की दहलीज पर टीम इंडिया, मैच जीतकर बना देगी विश्व कीर्तिमान

इस टीम में नंबर पर 5 हार्दिक पांड्या दिखाई दे रहे हैं। हार्दिक को इस टीम का कप्तान भी चुना गया है। उन्होंने गेंद और बल्ले से आईपीएल में इस साल जमकर धमाल मचाया है। वे मध्यक्रम में या बतौर फिनिशर भी खेल सकते हैं। दिनेश कार्तिक को उन्होंने विकेटकीपर के तौर पर चुना है। उन्होंने इस साल कई मैच फिनिश किए हैं। उनका स्ट्राइक रेट भी 180 से ऊपर का रहा है।

इसके बाद उन्होंने बतौर स्पिनर क्रुणाल पांड्या और युजवेंद्र चहल को टीम में रखा है। उनके तीन तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, आवेश खान और अर्शदीप सिंह हैं। इन 11 खिलाड़ियों के अलावा आकाश चोपड़ा ने संजू सैमसन, दीपक हुड्डा, कुलदीप यादव, हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह को भी टीम में जगह दी है।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए आकाश चोपड़ा की भारतीय टीम

केएल राहुल, ईशान किशन, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), क्रुणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, संजू सैमसन, दीपक हुड्डा, कुलदीप यादव, हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह

ये भी पढ़ें-IND vs SA: रोहित-कोहली के बिना इन 11 धुरंधरों के साथ उतर सकती है टीम इंडिया, देखें संभावित प्लेइंग XI

ताजा कहानियां